Home Headlines कांग्रेस ‘दीमक’ की तरह, इसे हटाया ही जाना चाहिए : मोदी

कांग्रेस ‘दीमक’ की तरह, इसे हटाया ही जाना चाहिए : मोदी

0
कांग्रेस ‘दीमक’ की तरह, इसे हटाया ही जाना चाहिए : मोदी
Himachal polls: Congress is like 'termites', must be removed, says PM Modi
Himachal polls: Congress is like 'termites', must be removed, says PM Modi
Himachal polls: Congress is like ‘termites’, must be removed, says PM Modi

कांगड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस की तुलना ‘दीमक’ से की और कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी को यहां से निकाल बाहर करना चाहिए। कांगड़ा जिले के शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के चांबी में एक चुनावी सभा में मोदी ने कांग्रेस को नोटबंदी की आलोचना के लिए आड़े हाथ लिया।

उन्होंने कहा कि वे लोग 8 नवंबर काला दिवस के रूप में मनाएंगे और मेरा पुतला जलाएंगे। वे यह नहीं जानते हैं कि मोदी, सरदार पटेल का अनुयायी है और उसे झुकाया नहीं जा सकता।

मोदी ने कहा कि मैं यहां आपको भाजपा को जिताने के लिए कहने नहीं आया हूं। मैं यहां आपसे तीन-चौथाई बहुमत देने के लिए कहने आया हूं।

कांगड़ा में मोदी की यह दूसरी रैली थी। राज्य की कुल 68 विधानसभा सीटों में से इस जिले में सबसे ज्यादा15 सीटें हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने सुना है कि कांग्रेस ने अपने नेताओं पर ही विश्वास खो दिया है और दूसरे पार्टियों के बागियों की तलाश कर रही है।

मोदी ने पूछा कि मैं आज भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं, इसलिए उनकी (कांग्रेस) गर्दन में दर्द हो रहा है। लोग पार्टी के खिलाफ गुस्से से उबल रहे हैं। क्या हमें भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ना चाहिए या नहीं लड़ना चाहिए? ईमानदारी को पुरस्कार दिया जाना चाहिए या नहीं दिया जाना चाहिए?

46 मिनट के अपने भाषण में मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सबसे ज्यादा विकास तब हुआ था, जब अटलजी दिल्ली में थे और धूमलजी हिमाचल में थे। आपके पास दोबारा मौका है।हिमाचल प्रदेश् में 9 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 18 दिसंबर को गुजरात चुनाव के साथ राज्य के नतीजे घोषित किए जाएंगे।