सेना की एंबुलेंस लेकर भागा जवान कानपुर में पकड़ा गया

jawan steals army ambulance from allahabad, nabbed in Kanpur
jawan steals army ambulance from allahabad, nabbed in Kanpur

कानपुर/इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले के कैंट इलाके में सेना के अस्पताल से सेना की एंबुलेंस लेकर भागे जवान को पुलिस ने कानपुर के सचेंडी में गिरफ्तार कर लिया। लद्दाख में तैनात पकड़े गए सेना के जवान से पुलिस और सैन्य अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। उस पर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का शक है।

पुलिस के मुताबिक लद्दाख में तैनात सेना का जवान वहां से भागकर इलाहाबाद आया था और शनिवार सुबह पांच बजे सेना की एंबुलेंस लेकर भाग निकला। फतेहपुर में औंग थाना क्षेत्र में 100 डॉयल पुलिस ने सादी वर्दी में सेना के वाहन को ले जाते जवान को देखा तो उसे रोकना चाहा, लेकिन वह बैरियर तोड़ते हुए कानपुर की सीमा में जा घुसा, जहां उसने दो और थानों के बैरियर तोड़े और भाग निकला।

पुलिस के आधिकारियों ने जाल बिछाया और सचेंडी थाना क्षेत्र के चकरपुर मंडी के सामने हाईवे पर वाहनों को आड़ा-तिरछा खड़ा कर रास्ता रोक दिया। रास्ता बंद होने पर संदिग्ध युवक ने वाहन की गति को कम किया और पुलिस ने घेराबंदी करके उसे पकड़ा लिया। उसे सचेंडी थाने लाया गया। सेना का वाहन होने पर मामले की सूचना सेना को भी दी गई।

सैन्याधिकारी मौके पर पहुंचे और पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया युवक लद्दाख से भागा हुआ सेना का जवान सर्वजीत चौधरी है। उसने एंबुलेंस क्यों ली और उसका क्या मकसद है, इस बारे में पूछताछ की जा रही है। उधर इलाहाबाद में सेना के कर्नल एमके अमर सिंह ने पकड़े गए जवान के खिलाफ एंबुलेंस लेकर भागने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है।