Home Rajasthan Ajmer सुसाइड करने मुंबई से अजमेर आए प्रेमी-प्रेमिका

सुसाइड करने मुंबई से अजमेर आए प्रेमी-प्रेमिका

0
love jihad
hindu girl attempt to suicide who married with muslim boy

अजमेर। नला बाजार क्षेत्र की एक होटल में नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या करने का प्रयास करने वाली युवती ने प्रेमी व उसके परिजन के खिलाफ जबरन इस्लामिक रीति-रिवाज अपनाने के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडित करने का आरोप लगाया है।…

प्रेमी युगल फिलहाल जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में उपचारत हैं। पुलिस उप अधीक्षक (दरगाह) वैभव शर्मा ने अस्पताल पहंुच युवती के बयान दर्ज किए। बयान के आधार पर महिला थाना पुलिस युवक के खिलाफ क्रूरता तथा आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

मुम्बई के मालाबार हिल निवासी सोनल शर्मा उर्फ युसरा अंसारी तथा उसके प्रेमी मुम्बई स्थित मदनपुरा निवासी युसूफ अंसारी ने बीते गुरूवार रात नला बाजार की एक होटल में नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या का प्रयास किया था।

शनिवार सुबह सोनल ने आरोप लगाया कि उसकी एक सहेली के जरिए बीते साल वह युसूफ के सम्पर्क में आई। कुछ ही दिनों में उनकी मुलाकातें प्यार में बदल गई। बाद में उन्होंने निकाह कर लिया। शादी के दो माह बाद ही युसूफ तथा उसके परिजन ने उस पर इस्लामिक रीति-रिवाज अपनाने के लिए बाध्य करते रहे।

आत्महत्या करने आए अजमेर

कुछ दिन पहले सोनल पीहर चली गई। सोनल ने युसूफ को फोन कर कहा कि वह आत्महत्या करना चाहती है। युसूफ ने कहा कि वह भी उसके बिना नहीं जी सकेगा। दोनों ने साथ मिलकर आत्महत्या करना तय किया। युसूफ ने कहा कि दोनों अजमेर चलकर आत्महत्या करेंगे, क्योंकि अजमेर पाक जगह हैं। इसी के चलते एक सप्ताह पहले दोनों ने अजमेर आकर एक होटल में रूके। गत गुरूवार रात दोनों ने एक साथ नींद की गोलियां खा ली।

प्रेमी युसूफ ने नकारे आरोप

युसूफ ने सोनल के आरोपों को नकार दिया। उसने कहा कि उसने कभी भी इस्मालिक रीति-रिवाज मानने के लिए बाध्य नहीं किया। वह केवल उससे यही कहता था कि घर के वरिष्ठ सदस्यों का सम्मान करे। इसी बात पर दोनों की बहस होती थी। युसफ ने कहा कि यदि सोनल की मां रंजना शर्मा यह आश्वासन दे कि वह सोनल को अपना लेगी तो वह उसे तलाक देने के लिए तैयार हैं। युसूफ के पिता महमूद अंसारी ने कहा कि सोनल आए दिन उसके पीहर जाती थी। वहां से लौटकर आने के बाद ही उसका व्यवहार बदल जाता था। इसी वजह से वह परेशान थी।
डीएसपी ने लिए बयान, मामला दर्ज

डीएसपी वैभव शर्मा तथा कोतवाली थानाप्रभारी अरविंद सिंह चारण शनिवार शाम अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सोनल के बयान दर्ज किए। शर्मा ने बताया कि सोनल ने उन्होंने प्रताडित करने की बात कही है। उसे इस्लामिक रीति रिवाज अपनाने के लिए बाध्य किया जाता था। सोनल की पढ़ाई भी रोक दी गई। अब वह तलाक लेना चाहती है। शर्मा के आदेश पर महिला थाना पुलिस ने युसूफ के खिलाफ क्रूरता तथा आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज लिया।
पुलिस ने सोनल की मां रंजना शर्मा को सूचित कर दिया है। वह संभवत: रविवार को अजमेर आएंगी।

वीएचपी ने बताया लव जिहाद

विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री शशिप्रकाश इंदौरिया ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से लव जिहाद का मामला है। अजमेर लव जिहाद का केन्द्र बनता जा रहा है। पुलिस तुरंत निष्कर्षा पर पहुंचने की बजाए इस मामले की गंभीरता से जांच करें। वीएचपी के पदाधिकारी रविवार को पीडिता से मिलेंगे। इसके बाद वह पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर निष्पक्ष जांच की मांग करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here