Home India City News ‘दिलवाले’ के प्रदर्शन के खिलाफ हिंदू संगठन की धमकी

‘दिलवाले’ के प्रदर्शन के खिलाफ हिंदू संगठन की धमकी

0
‘दिलवाले’ के प्रदर्शन के खिलाफ हिंदू संगठन की धमकी
intolerance ? Hindu outfit puts up poster threatening release of SRK kajol's 'Dilwale'
intolerance ? Hindu outfit puts up poster threatening release of SRK kajol's 'Dilwale'
intolerance ? Hindu outfit puts up poster threatening release of SRK kajol’s ‘Dilwale’

इंदौर। देश में कथित रूप से बढ़ती असहिष्णुता को लेकर शाहरुख खान के विवादास्पद बयानों के विरोध में एक स्थानीय हिंदू संगठन ने धमकी दी है कि वह अभिनेता की नई फिल्म ‘दिलवाले’ का प्रदर्शन करने वाले सिनेमाघरों में तोडफ़ोड़ करेगा।

इस धमकी के बाद फिल्म उद्योग के एक शीर्ष संगठन ने प्रशासन से 18 दिसंबर को रिलीज हो रही इस फिल्म का अबाध प्रदर्शन सुनिश्चित कराने की मांग की है।

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया एफएफआई के अध्यक्ष जयप्रकाश चौकसे ने सोमवार को बताया कि हमने पुलिस और प्रशासन के अफसरों से मिलकर गुहार की है कि वे संबंधित संगठन के खिलाफ सख्त कदम उठाकर शाहरुख की अगली फिल्म का सिनेमाघरों में अबाध प्रदर्शन सुनिश्चित करायेे।’

मशहूर फिल्म आलोचक ने कहा कि जब सेंसर बोर्ड ने शाहरुखकी फिल्म को प्रमाणपत्र जारी किया है, तो बगैर किसी बाधा के इसका प्रदर्शन कराना प्रशासन की जिम्मेदारी बनती है।

उन्होंने कहा कि वह मध्यप्रदेश के मुयमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जल्द ही मिलकर उनसे अनुरोध करेंगे कि वह अफसरों को उचित निर्देश देकर सूबे के सभी सिनेमाघरों में ‘दिलवाले’ का शांतिपूर्ण प्रदर्शन सुनिश्चित कराएं।

‘हिन्द राष्ट्र संगठन’ नामक एक संगठन ने कुछ जगहों पर बैनर लगाकर धमकी दी है कि वह स्थानीय सिनेमाघरोंं में शाहरुख की अगली फिल्म ‘दिलवाले’ का प्रदर्शन नहीं होने देगा।

इन पोस्टरों में ‘टॉकीज फोड़ो अभियान’ की घोषणा करते हुए यह धमकी भी दी गई है कि अगर शहर में इस फिल्म का प्रदर्शन किया जाता है, तो इस संगठन के कार्यकर्ता संबंधित सिनेमाघरों में घुसकर तोडफ़ोड़ करेंगे।

संगठन के प्रमुक्ष्ज्ञराजेश शिरोड़कर खुद को भाजपा नेता बताते हैं। उन्होंने कहा कि असहिष्णुता के नाम पर लगातार गैरजरूरी बयानबाजी कर शाहरुख ने देश का माहौल खराब किया है। इसके विरोध में हम उनकी अगली फिल्म के खिलाफ अभियान चला रहे हैं।

शिरोड़कर ने कहा कि उनके संगठन ने स्थानीय वितरकों और सिनेमाघर मालिकों से ‘अपील’ की है कि वे शाहरुख की अगली फिल्म का प्रदर्शन ना करें।