Home Andhra Pradesh हीराखंड एक्सप्रेस हादसे में मृतकों की संख्या 39 हुई, जांच सोमवार से

हीराखंड एक्सप्रेस हादसे में मृतकों की संख्या 39 हुई, जांच सोमवार से

0
हीराखंड एक्सप्रेस हादसे में मृतकों की संख्या 39 हुई, जांच सोमवार से
hirakhand express accident : 32 dead as train derails in andhra pradesh
hirakhand express accident : 32 dead as train derails in andhra pradesh
hirakhand express accident : 32 dead as train derails in andhra pradesh

भुवनेश्वर। ओडिशा-आंध्र प्रदेश के सीमा पर स्थित कुनेरु स्टेशन के पास हीराखंड एक्सप्रेस हादसे में मरने वालों की संख्या 39 हो गई है।

दुर्घटनास्थल से रेलवे डाक्टरों के हवाले से पूर्व तट रेलवे के जन संपर्क अधिकारी ने यह जानकारी दी। हीराखंड एक्सप्रेस दुर्घटना की जांच का कार्य सोमवार को शुरु होगा।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सिकंदराबाद के साउथ सेंट्रल सर्कल के कमिशनर रामकृपाल इसकी जांच करेंगे। पूर्व तट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ज्योतिप्रकाश मिश्र ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि रामकृपाल रायगडा स्थित आफिसर्स रेस्ट हाउस से जांच का कार्य शुरु करेंगे। 24 को विशाखापटनम डीआरएम कार्यालय में भी जांच का कार्य होगा। इसमें कोई भी व्यक्ति अपनी जानकारी उन्हें दे सकता है।

एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास ट्रेन हादसे में बिहार के बेगूसराय जिले के मिर्जापुर गांव के एक ही परिवार के 8 लोग की मौत हो गई।

रविवार को यहाँ बताया कि बाड़ा पंचायत के मिर्जापुर गांव के कुछ महादलित रोजी रोटी की तलाश में गांव से एक माह पहले ही आंध्र प्रदेश जा चुके थे और काम खोजने के सिलसिले में ये लोग अपने परिवार और बच्चों के साथ कहीं दूसरी जगह उक्त ट्रेन से जा रहे थे।

एक सूत्रों के अनुसार इस हादसे में एक ही परिवार के आठ लोग मारे गए जबकि इसी गांव के सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

माओवादियों के हाथ होने के संबंध में हो रही है जांच

ओडिशा-आंध्र प्रदेश के सीमा पर स्थित कुनेरु स्टेशन के पास हीराखंड एक्सप्रेस हादसे में वर्तमान तक माओवादियों के हाथ होने की कोई सूचना नहीं मिली है। लेकिन इस मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

राज्य के पुलिस महानिदेशक के.बी. सिंह ने भुवनेश्वर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस मामले में पुलिस द्वारा भी मामला दर्ज किया जाएगा और रेलवे द्वारा भी मामला दर्ज किया जाएगा। रात 11. 20 पर यह दुर्घटना हुई है।

अब तक इस हादसे में 32 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 60 लोग घायल हुए हैं जिन्हें रायगडा, पार्वतीपुरम, विशाखापटनम व ब्रह्मपुर में भर्ती कराया गया है। दुर्घटनास्थल पर पुलिस व रेलवे अधिकारियों के अलावा ओड्राफ व एनडीआरएफ की टीमें काम कर रही है।

https://www.sabguru.com/jagdalpur-bhubaneswar-hirakhand-express-train-derails-near-kuneru-station-vizianagaram/