Home Chhattisgarh हॉकी वर्ल्ड लीग : सेमीफाइनल में बेल्जियम ने भारत को 1-0 से हराया

हॉकी वर्ल्ड लीग : सेमीफाइनल में बेल्जियम ने भारत को 1-0 से हराया

0
हॉकी वर्ल्ड लीग : सेमीफाइनल में बेल्जियम ने भारत को 1-0 से हराया
Hockey World League final : india lose 1-0 to Belgium in semifinal
Hockey World League final : india lose 1-0 to Belgium in semifinal
Hockey World League final : india lose 1-0 to Belgium in semifinal

रायपुर। हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के दूसरे सेमीफाइनल में बेल्जियम ने भारत को 1-0 से हरा दिया। शुरुआती दो क्वार्टर में ढिलाई बरतने का खामियाजा टीम इंडिया को भुगतना पड़ा।

मैच के शुरुआत में ही बेल्जियम ने अपने बेहतरीन खेल से दबदबा बनाए रखा। आक्रामक रुख अपनाते हुए बेल्जियम के खिलाड़ियों ने भारतीय सर्किल में लगातार प्रहार किया।

इसका उन्हें फायदा भी मिला, जब 5वें मिनट में केडरिक चार्लियर ने मैदानी गोल करके टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद 7वें मिनट में भारतीय टीम को मौका मिला, पर कामयाबी नहीं मिली। 10वें मिनट में अंपायर ने भारत को पेनाल्टी कॉर्नर दिया, लेकिन रेफरल में वीडियो अंपायर ने कॉर्नर रद्द कर दिया।

पहले क्वार्टर में 0-1 से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे क्वार्टर में आक्रामक रुख अपनाया। 16वें मिनट में सुनील ने बेहतरीन पास दिया, लेकिन आकाशदीप इस पास को गोलपोस्ट में भेजने से चूक गए। इसके बाद दोनों टीमों ने अपनी तरफ से कोशिश जारी रखी, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

मैच के 30 वें मिनट में भारतीय टीम को फिर मौका मिला, पर सफल नहीं हो सके। पहले हाफ के दोनों क्वार्टर में ढिलाई बरतने के बाद भारतीय खिलाड़ी तीसरे और चौथे क्वार्टर में जागे, लेकिन असफल रहे। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत से ही भारतीय टीम ने आक्रामक रवैया अपनाया। ज्यादातर गेंदे भारतीय खिलाड़ियों के पास रहीं।

भारतीय खिलाड़ियों ने कई अच्छे मौके बनाए, लेकिन स्ट्राइकर आकाशदीप, आमिर खान और रमनदीप मौके को भुनाने में नाकाम रहे। मैच के 37वें मिनट में सुनील ने गेंद अपने पास रखा, आगे बढ़ाया और आकाशदीप को पास किया, लेकिन आकाश का शॉट गोलकीपर से टकराकर वापस आ गया।

इसके बाद मिडफील्ड में मनप्रीत ने अपने साथियों को अच्छे पास दिए, पर कप्तान सरदार सिंह और दानिश मुज्तबा गेंद को रोक नहीं सके। चौथे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाड़ियों ने लगातार गलतियां की। आकाशदीप ने 47वें और 49वें मिनट में लगातार मौके गंवाए।

आखिरी पांच मिनट में टीम ने नाकाम कोशिशें की। टीम की तरफ से 58वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर की अपील की गई, लेकिन वीडियो अंपायर ने ठुकरा दिया। भारतीय टीम सेमीफाइनल में हारने के बाद तीसरे स्थान के लिए रविवार को शाम 6.30 बजे से नीदरलैंड्स से मैच खेलेगी।