Home World Europe/America ईस्ट लंदन मेट्रो में आतंकवादी ने की चाकूबाजी, 3 घायल

ईस्ट लंदन मेट्रो में आतंकवादी ने की चाकूबाजी, 3 घायल

0
ईस्ट लंदन मेट्रो में आतंकवादी ने की चाकूबाजी, 3 घायल
3 injured in knife attack terrorist in london underground metro station
3 injured in knife attack terrorist in london underground metro station
3 injured in knife attack terrorist in london underground metro station

लंदन। ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक हमलावर ने भूमिगत मेट्रो स्टेशन पर तीन लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया। हमलावर ने ‘सीरिया का बदला ले रहा हूं’ कहते हुए चाकूबाजी की। वहीं लंदन पुलिस ने इसे आतंकवादी घटना मानते हुए हमलावर को गिरफ्तार कर घटना की जांच शुरू कर दी है।

आतंकवाद रोधी कमांड के प्रमुख कमांडर रिचर्ड वाल्टन ने आज कहा कि लंदन के लायटनस्टोन मेट्रो स्टेशन पर शनिवार रात एक हमलावर ने तीन लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया है।

उन्होंने कहा कि हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस वहां पहुंची तो चाकूबाजी से तीन लोग घायल मिले जिसमें एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था। हालांकि ये जख्म घातक नहीं थे।

वहीं दो अन्य लोगों को भी हमले में हल्की चोटें आईं। स्कॉटलैंड यार्ड इसे एक आतंकी घटना के रूप में देख रहा है। मेट्रोपोलिटन पुलिस की आतंकवाद रोधी कमान इस घटना की जांच कर रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि हमलावर ने कहा था कि उसके ये कृत्य सीरिया से जुड़े हैं। हमलावर बार-बार चिल्ला रहा था, यह सीरिया के लिए है। पुलिस अधिकारियों ने  टेसर (करंट से शिथिल करने वाला उपकरण) से हमलावर को काबू में किया।

इस घटना की वीडियो में दिखाया गया है कि यात्री भाग रहे हैं और एक व्यक्ति खून से लथपथ हालत में पड़ा है। भागने वाले कुछ यात्रियों के साथ बच्चे भी हैं।

पुलिस ने जब पहली बार संदिग्ध पर टेसर दागा तो वह कारगर नहीं रहा और वीडियो में संदिग्ध तब भी खड़ा दिखता रहा। इसके बाद अधिकारियों ने एक बार फिर टेसर दागा। इसके बाद वह जमीन पर गिर गया और पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

रिचर्ड वाल्टन ने कहा कि हम इसे एक आतंकी घटना की तरह देख रहे हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे शांत लेकिन सतर्क और चौकस रहें। आतंकवाद का बड़ा खतरा अभी भी बना हुआ है।

गौरतलब है कि पिछले महीने फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए आतंकवादी हमलों के बाद ब्रिटेन की संसद ने गत गुरुवार को बहुमत से आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ सीरिया में हवाई हमले में शामिल होने का प्रस्ताव पारित कर दिया था, जिसके बाद ब्रिटेन में यह घटना घटी है।