Home Latest news गृहमंत्री कटारिया ने किया मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास

गृहमंत्री कटारिया ने किया मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम का शिलान्यास

0
सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। उदयपुर के महाराणा प्रताप खेल गांव में बनने वाले मल्टीपरपज इंडोर स्टेडियम व हॉकी ग्राउण्ड के लिए टर्फ का गुरुवार को शिलान्यास किया गया। इस शिलान्यास कार्यक्रम को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की 29 अगस्त की उदयपुर यात्रा से जोड़कर देखा जा रहा है।
शिलान्यास कार्यक्रम में प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, खेल मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर और नगरीय विकास मंत्री श्रीचंद कृपलानी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में तीनों मंत्रियों के साथ खेल जगत से जुड़े कई लोग मौजूद थे। यूआईटी की ओर से शिलान्यास समारोह में महाराणा प्रताप खेल गांव में किए गए कार्यों का ब्योरा भी प्रस्तुत किया गया।
समारोह में गृहमंत्री कटारिया ने कहा कि स्थानीय निकायों की ओर से खेलों के विकास के लिए कई कार्य किए गए हैं और आगे भी कई कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मल्टीपरपज स्टेडियम के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार भी दस करोड़ रुपए देगी। इसमें लगने वाले 14 करोड़ की राशि राज्य सरकार व स्थानीय निकायों की ओर से संयुक्त रूप से दी जाएगी।
खेल मंत्री ने बताया कि स्टेडियम के बनने के बाद राजस्थान से भी अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार हो पाएंगे। हॉकी के लिए टर्फ के लगने के बाद यहां राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट हो सकेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सुविधाओं के बढ़ने के बाद कोच की जिम्मेदारी भी बढ़ जाती है कि वह खिलाड़ियों को तैयार करने में अपनी अहम भूमिका निभाए।