Home Delhi राजनाथ ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, टूट सकता है संसद में जारी गतिरोध

राजनाथ ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, टूट सकता है संसद में जारी गतिरोध

0
राजनाथ ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, टूट सकता है संसद में जारी गतिरोध
rajnath singh skips, NDA boycotts felicitation of freedom fighters attended by president in patna
Home Minister rajnath singh
Home Minister rajnath singh calls all party meeting on denomination issue

नई दिल्ली। नोटबंदी पर संसद में चल रहे गतिरोध को तोड़ने के लिए विपक्ष को साधने की कमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने थामी है।

राजनाथ ने विपक्ष की शिकायतों को दूर करने के लिए गुरुवार को 10 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसमें सभी पार्टियों के संसदीय दल के नेता भाग लेंगे। संभव है कि प्रधानमंत्री भी राज्यसभा में चर्चा के दौरान मौजूद रहें।

हंगामे के कारण चल रही बाधा को दूर करने के लिए सरकार ने पहल शुरू कर दी है। इसके तहत बुधवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरूण जेटली और संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेताओं से अलग-अलग बात कर संसद में चल रहे गतिरोध को तोड़ने की कवायद शुरू कर दी।

संसद भवन परिसर में एकजुट विपक्ष के तकरीबन 200 सांसदों के प्रदर्शन के बाद दोनों सदनों में हंगामा जारी रहा। उसके बाद राज्यसभा व लोकसभा की बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने विपक्षी दलों के स्थगन प्रस्ताव सदन में खारिज कर दिया।

इसके बाद हंगामे के कारण सदन की बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। राज्यसभा में भी भारी हंगामे के कारण नोटबंदी पर चल रही चर्चा आगे नहीं बढ़ पाई। बाद में राज्यसभा की कार्यवाही भी गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

https://www.sabguru.com/demonisation-87-percent-people-governments-decision-survey/

https://www.sabguru.com/demonetisation-economic-affairs-secretary-shaktikanta-das-says-no-charge-use-debit-card-31st-december/