Home Breaking भारतीय सेना ने लिया बदला, माछिल सैक्टर में तीन पाक सैनिक मार गिराए

भारतीय सेना ने लिया बदला, माछिल सैक्टर में तीन पाक सैनिक मार गिराए

0
भारतीय सेना ने लिया बदला, माछिल सैक्टर में तीन पाक सैनिक मार गिराए
Indian Army kills three Pakistani soldiers in Machil sector
Indian Army kills three Pakistani soldiers in Machil sector
Indian Army kills three Pakistani soldiers in Machil sector

जम्मू। पाक सेना व बार्डर एक्शन फोर्स द्वारा तीन भारतीय सैनिकों को शहीद किए जाने व उनमें से एक सैनिक के शव के साथ बर्बरता किए जाने का बदला लेते हुए मंगलवार को सेना ने माछिल सैक्टर में एलओसी पार पाकिस्तानी सेना के तीन सैनिकों को मार गिराया है।

भारतीय सेना द्वारा बुधवार को की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन सहित तीन सैनिक मारे गए हैं। इस दौरान पाकिस्तान के चार नागरिकों के भी मारे जाने की खबर सामने आ रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को भारतीय जवान का सिर काटे जाने की घटना के बाद केंद्र सरकार ने सेना को पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिए जाने की इजाजत दी थी।

बुधवार को जैसे ही पाकिस्तान ने एलओसी पर गोलाबारी शुरू की भारतीय सेना और बीएसएफ की ओर से भी तुरंत मुंहतोड़ जवाब दिया गया। इस गोलाबारी में पाकिस्तानी सेना के एक कैप्टन समेत तीन सैनिकों की मौत हो गई। इस गोलाबारी की चपेट में आने से कम से कम चार लोगों के मौत की आशंका जताई जा रही है।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ, राजौरी जिलों व गुरेज सेक्टर में पाक द्वारा की जारी गोलीबारी को देखते हुए प्रशासन ने अखनूर, आर.एस.पुरा व साम्बा सेक्टरों में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया।

राजौरी सेक्टर में पाक द्वारा भारतीय चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर की जा रही गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल के चार जवान घायल हुए हैं। पाकिस्तान की इस गोलीबारी का भारतीय सुरक्षाबल भी मुंहतोड़ जबाव दे रहे हैं।

पाकिस्तान पहले भी अखनूर, आर.एस.पुरा व साम्बा सेक्टरों में सीमा पर गोलीबारी करता आ रहा है जिसमे चलते कई लोगों की जाने जा चुकी है और कई घायल हुए हैं। प्रशासन ने इन सैक्टरों में हाई अर्लट जारी करते हुए सतर्क रहने के लिए कहा है।

https://www.sabguru.com/9-killed-indian-troop-target-passenger-bus-near-loc-pakistan/