पुलिस की हनीप्रीत से घंटों पूछताछ, मिले गोलमोल जवाब

Honeypreet insan questioned by haryana police
Honeypreet insan questioned by haryana police

पंचकूला। हरियाणा पुलिस की विशेष जांच टीम के अधिकारियों ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इंसां की करीबी कही जाने वाली हनीप्रीत से पूछताछ की। उसे बुधवार दोपहर पंचकूला की एक अदालत में पेश किया जा सकता है।

हरियाणा पुलिस ने पिछले 38 दिनों से फरार रही हनीप्रीत को देशद्रोह के आरोप में मंगलवार को जिराकपुर-पटियाला राजमार्ग से गिरफ्तार किया था।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसआईटी के अधिकारियों और महिला पुलिस अधिकारियों ने चंडीमंदिर पुलिस थाने में उसकी गिरफ्तारी के बाद उससे कई घंटे पूछताछ की।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसने अपने ठिकाने, हिंसा भड़काने में अपनी भूमिका और हिंसा से जुड़े लोगों को धन मुहैया कराने से संबंधित प्रश्नों के गोलमोल जवाब दिए। अधिकारी ने कहा कि हमारी पूछताछ जारी है और हम उसकी पुलिस रिमांड की मांग करेंगे।

हनीप्रीत ने रात में सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। हालांकि चिकित्सकों ने उसे बिल्कुल स्वस्थ बताया।

पंचकूला के पुलिस आयुक्त एएस चावला ने बताया कि हनीप्रीत पिछले कुछ दिनों में कहां रही और उसे छिपे रहने में किसने मदद की इस बारे में जांच की जाएगी। चावला ने इन अफवाहों को खारिज किया कि हनीप्रीत ने आत्मसमर्पण किया है और उसे गिरफ्तार नहीं किया गया।

उन्होंने कहा कि उसने आत्मसमर्पण नहीं किया, उसे गिरफ्तार किया गया है। 25 अगस्त को राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा की जांच के लिए गठित एसआईटी का नेतृत्व कर रहे पुलिस उपायुक्त मुकेश मल्होत्रा हनीप्रीत से पूछताछ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम 25 अगस्त को पंचकूला में भड़की हिंसा में उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं और हम उसकी पुलिस रिमांड की मांग करेंगे।

राम रहीम से अवैध संबंध के पति के लगाए आरोपों पर भडकी हनीप्रीत

देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत अरेस्ट,, पंचकूला कोर्ट में बुधवार को पेशी