Home Chhattisgarh कोरबा : भालुओं के हमले में किसान ने सांसें रोककर बचाई जान

कोरबा : भालुओं के हमले में किसान ने सांसें रोककर बचाई जान

0
कोरबा : भालुओं के हमले में किसान ने सांसें रोककर बचाई जान

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल के अमझर में खेत में शनिवार को लगी फसल देखने जा रहे एक किसान पर तीन भालुओं ने एक साथ हमला कर दिया। 20 मिनट तक चले संघर्ष में किसान बुरी तरह घायल हो गया। किसान पर भालुओं के हमले से पूरे गांव में दहशत का माहौल है।

घटना की पुष्टि बिलासपुर वन मंडल के सीसीएफ आनंद बाबू ने भी की। उन्होंने कहा कि यह घटना कटघोरा वन मंडल के जटगा वन परिक्षेत्र के गांव अमझर की है। यहां का निवासी मेवाराम शनिवार को अपने खेत की ओर गया हुआ था। इस दौरान पहाड़ी से नीचे आते हुए उस पर तीन भालुओं ने हमला कर दिया।

घायल मेवाराम ने कहा कि वह जान बचाने के लिए पेड़ पर भी चढ़ा लेकिन भालू ने पेड़ पर चढ़ कर उस पर हमला कर दिया। वह जान बचाने के लिए जद्दोजहद करता रहा। आखिर में खून से लथपथ मेवाराम खेत में सांसे रोककर लेट गया। तीनों भालू उसके आसपास भटकते रहे और फिर उसे मरा हुआ समझ कर वापस जंगल की ओर चले गए।

भालुओं के चले जाने के बाद किसान मेवाराम ने अपने परिजनों को आवाज लगा कर बुलाया। उसके बाद घायल किसान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल मेवाराम का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है, भालू से हुए खूनी संघर्ष में उसे हाथ, पैर और सिर पर गंभीर चोट आई है। डॉक्टर के अनुसार घायल मेवाराम की हालत खतरे से बाहर है।