Home Latest news गर्मियों में ये सनस्क्रीन लगाएं और हो जाएं बेफिक्र

गर्मियों में ये सनस्क्रीन लगाएं और हो जाएं बेफिक्र

0
गर्मियों में ये सनस्क्रीन लगाएं और हो जाएं बेफिक्र
how to choose best suncreen for body and face in this summer season

how to choose best suncreen for body and face in this summer season

गर्मियां अपने पैर पसार चुकी हैं ऐसे में बॉडी टेन, ऑयली त्वचा पर डस्ट आने की पूरी संभावना रहती हैं। इस समय हर कोई अपने आप को बेहतर दिखाने की कोशिश करता हैं लेकिन गर्मी की वजह से नहीं हो पता हैं।

HOT NEWS UPDATE ग्रैंड मास्टर शिफुजी ने नरेंद्र मोदी के बारे में रहे ये विचार

इसलिए, सुनिश्चित करें कि आप सही प्रकार की सनस्क्रीन खरीदते हैं, विशेषज्ञों का कहना है आश्मीन मुनजल, सेलिब्रिटी मेक-अप कलाकार और भारती तनेजा, आल्प्स ब्यूटी क्लिनिक और अकादमी के निदेशक कुछ टिप्स आपके साथ शेयर करना चाहतें हैं जिनकी मदद से आप अपने लिए एक परफेक्ट सनस्क्रीन का चुनाव कर सकतें हैं।

1.सन प्रोटेक्शन क्रीम्स अच्छी गुणवत्ता की होनी चाहिए। चेहरे पर बहुत ज्यादा सन ब्लॉक क्रीम्स का इस्तेमाल करने के बजाय, आपको लाइट वेट मिस्ट स्प्रे का चुनाव करना चाहिए, इसकी एक पतली लेयर भी आपके लिए काफी होगी। लेकिन अपनी बॉडी के लिए सनस्क्रीन की एक थिक लेयर का उपयोग कर सकते हैं. लोशन्स और SPF युक्त सनस्क्रीन आपके लिए बेहतर साबित होगी।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: पतंजलि योगपीठ हरिद्वार में नरेंद्र मोदी की नवीनतम भाषण

2.सूर्य की किरणे आपके कॉम्प्लेक्शन को बहुत जल्दी डल कर सकती है, अगर आपका रंग गोरा या गेहुँआ है तो आप SPF30 सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें और यदि आपका रंग डार्क है तो SPF 20 लोशन्स का चुनाव करें।

3.अगर आप छुट्टियां मनाने के लिए किसी बीच पर गए हैं तो आपको SPF 30से 50 युक्त सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए।

HOT NEWS UPDATE विश्व में 5 सबसे तेज रोबोट

4.बहुत से ऐसे सनस्क्रीन प्रोडक्ट्स भी आपको मिल जाएंगे जो कि वाटरप्रूफ और वाटररेसिस्टेंट होतें हैं इसका मतलब यह है कि सनस्क्रीन लगाने के बाद यदि आप अपने चेहरे को पानी से धो लेते हैं तो आपकी सनस्क्रीन हटेगी नहीं लेकिन वाटरप्रूफ सनस्क्रीन पानी में रहने पर लगभग 80 मिनट तक टिकी रहेगी जबकि वाटर रेसिस्टेंट लगभग 40 मिनट तक पानी में टिकी रह सकती है इस तरह की सनस्क्रीन स्वीमर्स के लिए बेस्ट होती है|

HOT NEWS UPDATE कमाल के आविष्कार जरूर देखे

5.आपको यह पहचानने की आवश्यकता है कि आपको कुछ सनस्क्रीन से एलर्जी है या नहीं। अलग संस्क्रीन्स में अलग-अलग तत्व होतें हैं, तो यदि आपको किसी सनस्क्रीन से एलर्जी है तो आप अपने लिए किसी अन्य ब्रांड की सनस्क्रीन चुन सकतीं हैं|

6.अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप जेल बेस्ड सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें या फिर आप सन फाउंडेशन का भी इस्तेमाल कर सकतीं हैं|

HOT NEWS UPDATE जानते हे कुछ विचित्र कारो की नई टेक्नोलॉजी जानने के लिए देखे यह वीडियो

7.अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप अपने लिए ऑयली सनस्क्रीन का चुनाव करें। ये आपकी स्किन को सन से प्रोटेक्ट करने के साथ साथ आपकी स्किन को हाइड्रेट भी रखेगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE