Home Health Beauty And Health Tips पर्सनैलिटी के मुताबिक ऐसे चूज करें सही परफ्यूम

पर्सनैलिटी के मुताबिक ऐसे चूज करें सही परफ्यूम

0
पर्सनैलिटी के मुताबिक ऐसे चूज करें सही परफ्यूम

सबगुरु न्यूज। हर किसी कि पर्सनैलिटी का हिस्सा है परफ्यूम, क्योंकि परफ्यूम कि महक ही हमारी पहचान बन जाती है। वैसे भी बेस्ट परफ्यूम वही है, जो पर्सनैलिटी से मैच करें।

VIDEO: जो बनना चाहते है IAS वो जरूर देखे इस वीडियो को

ऐसे में अपने लिए परफ्यूम कुछ खास बातों को ध्यान में रखकर चुनना, मसलन इसका टाइप क्या है और क्या यह आपकी बॉडी टाइप को सूट करता है या नहीं। अगर आप इन बातों पर ध्यान देंगे, तो आसानी से अपने लिए बेस्ट परफ्यूम चूज कर सकते हैं। अमुमन परफ्यूम्स को बहुत सी कैटेगिरी में बांटा गया हैं, जैसे कि क्रॉसओवर टोन्स अलग तरह की खुशबुएं पेश करती हैं, लेकिन इस मामले में बेसिक सही रखने की वजह से आपके लिए परफ्यूम्स की शॉपिंग करना आसान हो जाएगा।

VIDEO: रोहित शर्मा अपनी पत्नी के साथ मौज मस्ती करते हुए

वैसे, परफ्यूम वही बेस्ट रहता है, जो हॉबीज, लाइफस्टाइल और पर्सनैलिटी से मैच करता हो।
तो आइए जानते है कि इन पांचों टाइप्स और चुनते है खुद के लिए सही परफ्यूम।

बेझिझक इस्तेमाल करें, फ्लोरल फ्रैग्रेंस

इन परफ्यूम्स में फूलों की खुशबू की स्ट्रॉन्ग ओवरटोन होती है। इनमें गुलाब, जैस्मीन, लेवेंडर जैसी खुशबुएं खासतौर पर पसंद की जाती हैं और यंग व मिडल ऐज के लोगों पर ये सूट करती हैं। अगर आप खूबसूरत महसूस करना चाहती हैं, तो बेझिझक होकर ऐसी खुशबू वाला परफ्यूम लगाएं। वैसे, ये परफ्यूम हर ऐज ग्रुप की महिलाएं बेझिझक लगा सकती हैं और ये हर मौके के लिए उपयुक्त हैं।

VIDEO: Exam में करे इस तरह से पढ़ाई जाने इस वीडियो में

हर मौसम में लगांए, फ्रूटी महक

फ्रूटी खुशबुएं काफी फ्रेश लगती हैं। इनकी फ्रेगरेंस में खास यंग अपील व ताजगी महसूस होती है और इन्हें ठंडे व गर्म दोनों मौसम में लगाया जा सकता है। क्लासिक फ्रेगरेंस पसंद करने वाली महिलाओं के लिए यह फ्रूटी परफ्यूम बेहतरीन हैं। अगर वे पर्सनैलिटी में कुछ अंदाज शामिल करना चाहती हैं, तो ऐसे परफ्यूम जरूर ट्राई करें।

VIDEO: सबसे बेहतरीन मोटिवेशनल वीडियो कैसे लगाये ध्यान…

मैच्योर लोगो कि पसंद, फील वुड

अगर आप अर्दी टोन्स पसंद करते ह आपको, तो वुडी फ्रेगरेंस जरूर पसंद आएगी। इसमें आप जंगल या वैसी जगहों की खुशबू महसूस कर सकते हैं, जहां खूब पेड़ एक साथ होते हैं। इन खुशबुओं में चंदन, सीडर वगैरह रखे जा सकते हैं, जो गहरी कुदरती खुशबू देते हैं। ये परफ्यूम्स किसी भी मौके पर लगाए जा सकते हैं और इसे लेकर आपको ज्यादा सोचना नहीं पड़ता। ये उन महिलाओं के लिए उपयुक्त हैं, जिनकी सोच मैच्योर है और जो अपने आस-पास एक खास अंदाज लेकर चलती हैं। वैसे, इन्हें ठंडे मौसम और शाम के वक्त लगाना बेस्ट रहता है।

कुदरत के करीब, गो ग्रीन

ताजी घास के कटने और बसंत के मौसम के समय महसूस होने वाली अलग कुदरती खुशबू को अगर पसंद करते हैं, तो इन्हें परफ्यूम्स के जरिए हमेशा अपने साथ रख सकते हैं। हालांकि इनकी खुशबू ओरिएंटल परफ्यूम्स से मेल खाती है, लेकिन उनकी तुलना में ये बेहद हल्के होते हैं। आमतौर पर ये कैजुअल वियर्स के साथ जाते हैं, लेकिन इवनिंग व बिजनस वियर के साथ भी इन्हें लगाया जा सकता है। इन्हें फंकी व कंटम्पररी परफ्यूम्स में गिना जाता है, जिस वजह से ये यंग व स्पोर्टी लुक पसंद करने वाले लोगों की पसंद होते हैं। इन्हें लगभग हर मौके पर लगाया जा सकता है। न्यूट्रल टोन में होने की वजह से इन्हें बेहतरीन गिफ्ट आइटम भी माना जाता है।

VIDEO: कमांडो के विचार अपनी धरती माता के लिए देखे इस वीडियो को

स्ट्रॉन्ग है, ओ​रिएंटल फ्यूजन

ये तमाम परफ्यूम्स में सबसे स्ट्रॉन्ग हैं। सेंसुअल ओवरटोन्स और रिच अंडरटोन्स जहां इन्हें हैवी ब्लेंड देते हैं, वहीं स्वीट वनिला, मस्क, ओरिएंटल रेसिंस जैसी भीनी खुशबुएं भी इनमें गिनी जाती हैं। ओरिएंटल परफ्यूम्स में बाकी सभी कैटिगिरी की क्वॉलिटीज होती हैं और इस वजह से ये कॉरपोरेट कल्चर में खूब पसंद किए जाते हैं। इसके अलावा, इन्हें शाम को होने वाले आयोजनों और खास मौकों पर भी पसंद किया जाता है। और हां, अच्छी बात यह है कि इस मामले में किसी को अपनी उम्र के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है।

VIDEO: ऐसे QUESTION जो सिर्फ केवल MATHEMATICIAN ही कर सकते है हल

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE