Home Health खाने का शौक है तो पचाने की भी रखें आदत

खाने का शौक है तो पचाने की भी रखें आदत

0
खाने का शौक है तो पचाने की भी रखें आदत

how to digest food properly

हर व्यक्ति को खाने का शौक तो होता है पर पचाने की तरफ उसका ध्यान नहीं होता है, यदि हम खाने के साथ उसे पचाने का शौक रखे तो आप डॉक्टरों से दूरी बना सकते है। यह बात ब्ल्यू बर्ड स्कूल में आयोजित आहार से रोग मुक्ति विषय पर आयोजित शिविर में आहार विशेषज्ञों द्वारा कही गई।

बाल पतले हैं तो मोटे करने के लिए यूज करें मेहंदी

मिनी शिर्डी धाम चाणक्यपुरी और बीबीएस क्लब द्वारा आयोजित शिविर में देश के ख्यातनाम आहार विशेषज्ञ   बीवी चौहाण और संत हिरदाराम नगर के आरोग्य केन्द्र के डॉ रमेश टेवानी द्वारा आहार के माध्यम से स्वस्थ्य रहने की उपयोगी जानकारी दी गई। इस अवसर पर इंदौर के डॉ जगदीश जोशी और नई दिल्ली भारतीय योग संस्थान के केसी जैन विशेष रूप से उपस्थित थे।

इन 5 चीज़ो से बचे…और पेट और सीने की तकलीफ से…

शिविर में आहार विशेषज्ञों द्वारा बताया गया कि सारी बीमारी कब्ज से हो रही है हम उस ओर ध्यान नहीं देते है जिसके कारण हमारे कदम डॉक्टर की ओर बढ़ते चले जाते है।

कम पानी पीने से हो सकती है फिजिकली और मेंटल प्रोब्लेम्स

उन्होंने उपस्थित जनसमूह को बताया कि शरीर निर्मल और निरोगी बनाने के लिए हमें उपवास रखना जरुरी है, जिसमें अग्नि मुक्त आहार का सेवन करना होगा यदि हम पूरे सप्ताह ही अग्नि मुक्त आहार ले तो शायद कभी आपको डॉक्टर के पास जाने की जरुरत ही नहीं होगी, यदि हम ऐसा नहीं कर पा रहे है तो आधा पका और आधा अग्रि मुक्त भोजन भी हमारे शरीर के लिए फायदेमंद है।

VIDEO: लड़की को शराब के लालच ने मरवाया

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE