Home Latest news करोड़पति बनने की हैं ख्वाहिश तो फॉलो करे यह टिप्स

करोड़पति बनने की हैं ख्वाहिश तो फॉलो करे यह टिप्स

0
करोड़पति बनने की हैं ख्वाहिश तो फॉलो करे यह टिप्स
how to get rich man in country

how to get rich man in country

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

हर इंसान का सपना होता हैं की वो अच्छा कमाए और घरवालों को हर वो ख़ुशी दे पाए जिसके वो हकदार हो. हर इंसान की ख्वाहिश होती हैं की वो भी अच्छा बड़ा करोड़पति बने(VIDEO: लम्बाई बढ़ाने के आसान घरेलु उपाय लम्बाई रुकने की वजह जानिए) आज के इस दौर में महंगाई जिस तरह से तेजी पकड़ रही हैं उस बीच हर कोई चाहता हैं की वो भी अच्छी नॉकरी करे और भविष्य सिक्योर कर ले अगर आप रोजाना 30 रुपए भी बचाते हैं तो रिटायरमेंट की उम्र तक 1 करोड़ से ज्यादा की पूंजी एकत्र कर सकते है।

आप अगर 20 साल के हैं तो आप रोजाना 30 रुपए बचाते हैं तो आप करोड़पति बन सकते हैं। 30 रुपए प्रतिदिन बचाने से आपके पास महीने में 900 रुपए की पूंजी हो जाएगी।(VIDEO: करीना कपूर की ड्रेस उतरने से प्राइवेट पार्ट दिखा) एक्सपट्र्स के मुताबिक अब इस पैसे को हर माह सिस्टमैटिक इन्वेस्टमेंट प्लान के जरिए डायवर्सिफाइड म्यूचुअल फंड में निवेश करें।

अगर आपका फंड सालाना 12.5 प्रतिशत का रिटर्न देता है तो आप 40 साल के बाद 60 साल की उम्र में करोड़पति बन जाएंगे। 12.5 प्रतिशत का रिटर्न मिलने पर निवेशकर्ता 40 साल में 1 करोड़ से ज्यादा की पूंजी एकत्रित कर सकता है। (VIDEO: दिल्ली में एक मासूम लड़के का लाइव मर्डर CCTV में कैद)अगर आप कम समय में ज्यादा रकम एकत्र करना चाहते हैं तो आपको रोजाना जमा करने वाले पैसे की कीमत बढ़ानी होगी। आप अपनी सुविधा से प्रतिदिन एक निश्चित अमाउंट सेव कर सकते हैं लेकिन इन सब से आप एक बार वित्तीय सलाहाकार से सलाह अवश्य जरूर ले लें।

एक रिपोर्ट के अनुसार पता चला हैं कि म्यूचुअल फंड्स के बारे में बताया गया था कि जिन पर लंबे समय की अवधि में निवेश करके अच्छा लाभ कमाया जा सकता हैं साल 2017 में इन फंड्स में पैसा लगाना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता हैं हम आपको बताते हैं कुछ फंड्स की परफॉर्मेंस पर।(पुरुष करे शर्म, महिलाओं ने ख़ुद खोद डाले 180 कुएं) प्रिंसिपल इमरजिंग ब्लू चिप फंड ने पिछले साल 17.5 प्रतिशत का सालाना रिटर्न दिया था। वहीं, 3 और 5 साल में इस फंड का रिटर्न क्रमश 31.7 और 27.5 प्रतिशत रहा। दूसरा फंड एल एंड एल इंडिया वैल्यू फंड है, जिसका पिछले एक साल में 16.8 प्रतिशत का रिटर्न दिया।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE