Home Latest news घर पर वैक्सिंग करने से पहले इन बातों पर रखे ध्यान

घर पर वैक्सिंग करने से पहले इन बातों पर रखे ध्यान

0
घर पर वैक्सिंग करने से पहले इन बातों पर रखे ध्यान
USE THIS TECHNIQUE WHILE DOING WAXING AT HOME

USE THIS TECHNIQUE WHILE DOING WAXING AT HOME

हर महीने लड़कियां वैक्सिंग करती हैं(VIDEO: डांसर के साथ जबरदस्ती की और फाड़े कपड़े) कई लड़कियां इसको पार्लर में करवाती हैं तो कई घर पर ही कर लेती हैं. लेकिन घर पर करने वाली लड़कियों के लिए यह खबर हैं की अगर वो घर में वैक्सिंग करती हैं तो उनको कई ऐसी बातों का ध्यान रखना पड़ता हैं जिससे उनकी त्वचा को नुक्सान ना पहुँचे। आईये आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जो आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा।

अपनी त्वचा पर इस्तेमाल किए जाने वाले रेजर किसी दूसरे द्दारा इस्तेमाल किया हुआ नहीं होना चाहिए। ध्यान दें कि रेजर प्लास्टिक का नहीं होना चाहिए। बाजार में इन दिनो दो प्रकार के रेजर उपलब्ध है। इलेक्ट्रिक आम रेजर। इलेक्ट्रनिक रेजर आरामदायक तो होते हैं, लेकिन उनमें भी खतरा बना रहता है।

मौसम के मुताबिक आपको वैक्स का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर गर्मी है तो कोल्ड सर्दी है तो हॉट वेक्स। इससे भी काफी फर्क पड़ता है।

कभी भी शॉवर लेने से पहले हेयर रिमूव नहीं करना चाहिए।(VIDEO: सूट सूट करदा सांग पर दो लड़कियों का हॉट डांस) क्योंकि उस समय त्वचा बिल्कुल ड्राई और कठोर होती है। हमेशा शरीर को गीला करके ही शेविंग करनी चाहिेए।

इस्तेमाल किए हुए रेजर को दो बार से ज्यादा इस्तेमाल न करें। इससे इंफेक्शन का खतरा बढ़ता है। ऐसे में अपना पर्सनल रेजर ही प्रयोग करें। रेजर दिन प्रतिदिन पुराना होता जाता है और उसकी धार कम होती जाती है।

साबुन लगाने से त्वचा खुरदरी हो जाती है, इसलिए शेविंग या वेक्सिंग से पहले फोम का इस्तेमाल करें तो ज्यादा अच्छा है।

पैर या हाथ को सॉफ्ट करके ही रेजर लगाएं।(VIDEO: सुबहे खाली पेट पानी पीने के लाभ देखिये) इससे बाल अच्छे से बाहर निकलते हैं। स्क्रबिंग भी कर सकती हैं।

बॉडी के सॉफ्ट एरिया पर जहां हमें गुनगुने पानी से पहले साफ करना चाहिए फिर रेजर लगाना चाहिए।

गलत दिशा में शेविंग आपकी त्वचा के लिए नुकसानदायक होती है।(VIDEO: क्या याद है आपको ये डायनासॉर नहीं याद तो एक बार याद कर लीजिये) पैरों की शेविंग नीचे से ऊपर होनी चाहिए। ऊपर से नीचे नहीं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE