Home Health HOMEMADE SOLUTION जली हुयी जीभ का ऐसे करे उपचार

HOMEMADE SOLUTION जली हुयी जीभ का ऐसे करे उपचार

0
HOMEMADE SOLUTION जली हुयी जीभ का ऐसे करे उपचार
how to get rid from burn tongue

how to get rid from burn tongue

हम अक्सर जल्दबाजी में गर्मागर्म चीज़ो को खा लेते हैं या पी लेते हैं जिसकी वजह से हमारी जीभ जल  जाती हैं और हमारे पास कोई उपचार भी नहीं होता उसको ठीक करने का। अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ होता हैं तो आप तुरंत इन उपाए को अपनाकर जीभ की जलन को दूर कर सकते हैं। सरसों के तेल से 2 मिनट में दूर करें दांतों का पीलापन बेकिंग सोडा से कुल्ला करें। ये जीभ की जलन को कम करने में मदद करेगा| बहुत ज्यादा मसालेदार खाना नहीं खाएं।(VIDEO: कॉम्पिटिशन एग्जाम में पूछे जाते है ज्यादातर ये सवाल) जब तक जीभ ठीक नहीं हो जाए हल्का और कम मिर्च-मसाले वाला खाना ही खाएं।

आइस क्यूब को कुछ देर के लिए जीभ पर रखें।(VIDEO: सपना चौधरी के जान लेवा ठुमके आप भी हो जायेगे फ़िदा) अगर हो सके तो इसे कुछ देर के लिए चूसें। ध्यान रखिए कि बर्फ को सीधे जीभ पर रखना खतरनाक हो सकता है। बर्फ को पानी से धो लें वरना ये जीभ पर चिपक सकता है। जीभ जल जाने पर शहद का इस्तेमाल करना भी फायदेमंद रहेगा।
ठंडी चीजें खाएं
ठंडी चीजों में दही खाना बहुत फायदेमंद रहेगा।(VIDEO: मॉडल कृतिका चौधरी मिली घर में मृत) इससे जलन भी कम होगी। इसके अलावा पानी  पीते रहें।

खीरे के छिलके फेंकने से पहले पढ़ ले पूरी खबर!

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE