Home Latest news गर्मियों में बालों की चिपचिपाहट को चुटकियों में करे दूर

गर्मियों में बालों की चिपचिपाहट को चुटकियों में करे दूर

0
गर्मियों में बालों की चिपचिपाहट को चुटकियों में करे दूर
Hair is white Then use it

how to get rid from hair oil in summer

लड़कियां और महिलाओं अक्सर अपने बालों को लेकर चिंतित रहती हैं क्युकि बाल ही हैं जो खूबसूरती में चार चाँद लगा देता हैं। गर्मी के मौसम में पसीने से बाल चिपचिप हो जाते हैं। जिससे बाल बेहद भद्दे लगते हैं। तैलीय बालों की समस्या कई महिलाओं में देखने को मिलती हैं। आइये आज हम आपको इन सभी बीमारियों से बचने के लिए कुछ उपाय बताने जा रहें हैं।

तेज पत्ते जलाने के यह फायदे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे.!

अक्सर तैलीय बालों वाली महिलाएं शैम्पू को प्रतिदिन इस्तेमाल करें। शैम्पू के इस्तेमाल से आपके बालों से निकलने वाले तेल को जल्दी हटाएगा और आपके बाल को स्वस्थ हो जाएंगे।

VIDEO: अभी ATM से पैसे निकालना है खतरनाक ? जानें RBI ने क्या कहा

जो महिलाएं स्वीमिंग करती है वो ध्यान रखें कि स्वीमिंग करते समय अपने सिर पर कैप लगाकर ही स्वीमिंग करें और स्वीमिंग के बाद शॉवर लेना न भूलें, क्योंकि स्वीमिंग पूल में पानी में मिले कैमिकल आपके बालों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। इसलिए स्वीमिंग करने के बाद बालों को पानी से जरूर धो लें।

VIDEO: देखें मनुष्य को पिन्जरे मै क़ैद जानें क्यों रखा हुआ हैं क़ैद…

बरसात में तैलीय बालों वाली महिलाओं को कंडीशनिंग करने से बचना चाहिए। आप कंडीशनर की जगह अपने बालों में शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती है। शैम्पू करने के बाद आप थोड़े से पानी में आधे नींबू का रस मिलाकर अपने बालों पर लगाएं इससे आपके बालों में चमक आएगी और आपको डैंड्रफ से भी छुटकारा मिलेगा।

रक्त संचार में वृद्धि करने के लिए बालों में कंघी करना आवश्यक हैं। परन्तु बार-बार कंघी करने से बाल तैलीय हो जाते हैं, इसलिए दिन-भर में केवल दो बार ही कंघी करनी चाहिए।

VIDEO: बॉलीवुड अभिनेत्री का MMS हुआ वायरल…

इस तेज धूप में आप कोई भी हेयर जैल या स्टाइलिंग प्रोडक्ट अपने बालों पर इस्तेमाल नहीं करें, क्योंकि जैल क्रीमी होते है और जैल का प्रयोग करने से ऐसा लगेगा कि आपने अपने बालों में ऑयल से मसाज कर ली हो। इसके साथ ही यह आपके बालों को चिपचिपा बनाएगा। जिससे आपके बालों में धूल और मिट्टी आपके बालों में जम जाएगी।

घर पर लिप बाम बनाने का तरीका

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE