Home Latest news एनिमल लवर्स के लिए कुछ परफेक्ट ‘ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन्स’

एनिमल लवर्स के लिए कुछ परफेक्ट ‘ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन्स’

0
एनिमल लवर्स के लिए कुछ परफेक्ट ‘ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन्स’

पेट कहे या पालतु जानवर, यह इंसान के सबसे करीबी और सच्चे दोस्त कहलाते है, क्योंकि किसी और इंसान से ज्यादा यह आपके इमोशन्स को समझने लगते है। यही वजह है कि इन पेट्स के लिए कई बार दीवानगी इस हद तक बढ़ जाती है कि वे खाना और सोना भी उन्हीं के साथ करते हैं।

इस देश में महिलाओ को पैंट पहनना तक है मना …

जबकि कुछ ऐसे भी है जो सिर्फ हर तरह के जानवरों को देखना और समझना चाहते है। अपने इस शौख के लिए यह लोग दुनिया के किसी भी कोने में जा सकते है। जहां वह हर तरह के जानरवरों के रहस्यसों को जान सके। तो चलिए दुनिया की कुछ ऐसी ही जगहों पर जहां प्राकृतिक नजारें तो लाजवाब है ही, लेकिन जानवरों की अठखेलिया मन मोह ही लेगी। इनमे से कुछ जहां गुडलक का साइन है, तो कुछ के साथ वक्त बिता कर आप अपनी सारी थकान मिटा सकते है।

इस कपल ने करा ऐसा डांस जिसे देख आप भी इनके दीवाने हो जाएंगे| देखें वीडियो

खेलिए लोमडियों के साथ

जापान के मियागी में एक ऐसा भी गांव है जहां आपको हर जगह फॉक्स (लोमड़ी) देखने को मिल जाएंगी। यहां पर 6 तरह की अलग-अलग ब्रीड की 100 से ज्यादा लोमड़ियां हैं। ये सभी वहां के बड़े जंगली एरिया में घूमती रहती हैं। यहां आने वाले विजिटर्स इनके साथ खेल भी सकते हैं। लेकिन इसके लिए उन्हें पहले 700 जैपनीज येन खर्च करने होंगे।

आप भी बन जाएंगे रैबिट

दूसरे विश्व ​युद्ध के समय जापान का ओकोनोशिमा आइलैंड पर जहर कि टेस्टिंग होती थी, लेकिन अब यह जहरीली जगह क्यूट बन्नी यानी कि रैबिट्स ने ले ली है। यहां तक कि ओकोनोशिमा को अब रैबिट आईलैंड के नाम से भी जाना जाता है। यह हिरोशिमा का एक छोटा सा हिस्सा है। यहां पर खरगोश सैकड़ों की संख्या में हैं। जब टूरिस्ट यहां घूमने आते हैं तो ये सारे खरगोश खाने के लिए उनके पीछे-पीछे भागते दिखते हैं। यह किसी को पता नहीं है कि कब इस जगह को रैबिट्स के नाम से पहचाना जाने लगा, लेकिन कई वर्षों पहले यह जगह जहर की टेस्टिंग के लिए जानी जाती थी।

महात्मा गाँधी की वो 5 गलतियां जिसकी सज़ा आज भी भारत चुका रहा है

तैरिए जैलीफिश के संग

अगर आपने पहले कभी जैलीफिश करीब से नहीं देखी है तो यह जगह आपके लिए काफी खास है। मैनचैस्ट आइलैंड में मौजूद इस लेक में हजारों जैलीफिश के साथ टूरिस्ट तैरने का मजा लिते हैं। कई साल पहले यहां समुद्र हुआ करता था, लेकिन पानी का लेवल कम होने से यहां जैलीफिश की पॉपुलेशन लगातार बढ़ती चली गई।

इस उपाय से आप 20 दिन के अंदर-अंदर अपना मोटापा ख़त्म कर सकते हैं

जा​इए डर भगाने के लिए

क्रैब का नाम सुनकर एकाएक डर लगता है, लेकिन अगर आप अपने इसी केकड़ों के डर को दूर करना चाहते है तो ऑस्ट्रेलियन के क्वीन्सलैंड में एक बार जरूर आइए। इस आइलैंड पर करोड़ों की संख्या में केकड़े हैं और ये आपको कहीं भी दिख सकते हैं। जब इनका ब्रीडिंग सीजन होता है तो ये कई लाख की संख्या में पानी से बाहर आते हैं। माइग्रेशन के दौरान सरकार यहां की सारी सड़कें बंद कर देती हैं, ताकि ये केकड़े सुरक्षित अपनी यात्रा तय कर सकें।

“बेबी डॉल” गाने पर इस लड़की ने करा ऐसा डांस की आप सनी लिओनी को भी भुल जाएंगे

गुडलक के लिए कैट आइलैंड

बिल्लियों को अक्सर घर से भगा दिया जाता है, की कहीं वह दूध न पी जाएं, को सामान न गिरादे। जबकि जापान के ताशिरोइजीमा में रहने वाली बिल्लियों को गुडलक का प्रतिक माना जाता है। यहां तक कि इस आईलैंड की प्राथमिक निवासी बिल्लियों के साथ एक राजा की तरह व्यवहार किया जाता है और अगर कोई बिल्ली सबसे ज्यादा जंगली हैं क्योंकि उन्हें ‘पालतू जानवर’ के रूप में रखते हैं। यहां रहने वाली सभी बिल्लियों को अच्छी तरह से खिलाया जाता हैं और बेहतर ढंग से देखभाल की जाती हैं।

ये है दुनिया का सबसे मोटा बच्चा, वजन जान हो जाएंगे हैरान

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE