Home Health एड़ी के दर्द से छुटकारा पाने के उपाय

एड़ी के दर्द से छुटकारा पाने के उपाय

0
एड़ी के दर्द से छुटकारा पाने के उपाय
HOW TO GET RID FROM KNEE PAIN

HOW TO GET RID FROM KNEE PAIN

कई बार अधिक चलने से हमारे एड़ी में दर्द बढ़ जाता हैं. कई बार महिलाएं जो हील वाली चप्पल पहनती हैं तो उनके साथ यह समस्या रोज होने लगती हैं कई बार एड़ी का दर्द इतना अधिक बढ़ जाता हैं जिसकी वजह से हमे चलना तक मुश्किल हो जाता हैं|

HOT NEWS UPDATE जानते हैं जानवरों का 8 रहस्यमय आइलैंड

एड़ी के दर्द से छुटकारा पाने का उपाय हमारी रसोई में मौजूदा मसाले हैं इस दर्द को दूर भगाने में बेहद असरकारक साबित होते है। तो चलिए आज हम आपको वाकिफ कराते है उन मसालो से जो आपको एड़ी के दर्द से राहत दिलानें में रामबाण साबित होगें।

HOT NEWS UPDATE समय यात्रा की 7 सच्ची घटनाएं जानकर होजाएंगे हैरान

गरम ठंडा पानी- अपने पैरो को गरम पानी और ठंडे पानी में 3 बार बदल बदलकर करे। गरम पानी में करीब 5 मिनट और ठंडे पानी में करीब 3 मिनट तक अपने पैरो को रखे। आप ऐसा सिर गीला करके और पी पीकर कुर्सी पर बैठकर करे।

HOT NEWS UPDATE बॉलीवुड के आजतक के गरम सीन दिए इन हिरोइनों ने

एलोवेरा और अदरक- काली मिट्टी में ग्वारपाठा, अदरक, और काला तिल डालकर गर्म कर ले और इसे दर्द वाली जगह बांध दे। इसका असर आपको जल्द ही मिलेगा।

एलोवेरा-एलोवेरा को छिलकर इसे रोजाना खाए। कम से कम 50 ग्राम इसकी मात्रा ले।

HOT NEWS UPDATE हर औरत पति से छुपाती है ये ५ चौकादेने वाले राज

भोजन में करे इन आहार को शामिलभोजन में आवंला, सेब, टमाटर, पत्तागोभी, कच्चा पपीता, आलू ककड़ी, तोरई, और गुग्गुल को भी शामिल करे।

 आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE