Home Latest news हैंगआेवर उतारने के 7 सेहतमंद तरीके

हैंगआेवर उतारने के 7 सेहतमंद तरीके

0
हैंगआेवर उतारने के 7 सेहतमंद तरीके
how to get rid off from hangover

how to get rid off from hangover

पीने के बाद खुमारी यानी की हैंगओवर का होना लाजमी है। कई लोग हैंगओवर को उतारने के लिए नींबू पानी पीते हैं और कुछ लोग पेनकिलर लेते हैं। भले ही इनके इस्तेमाल से आपको दर्द से तुरंत राहत मिल जाए, लेकिन इससे आपके लीवर को नुकसान पहुंचने की बहुत संभावना रहती है। एेसे में जाने हैंगआेवर उतारने के सेहतमंद तरीके-

कम पानी पीने से हो सकती है फिजिकली और मेंटल प्रोब्लेम्स

1. नींबू पानी हैंगओवर उतारने का सबसे अच्छा विकल्प है। रात को सोने से पहले पानी में नींबू, नमक और चीनी मिलाएं और नींबूपानी बनाकर पिएं. अगर रात को न पी पाएं, तो सुबह उठते ही नींबू पानी पिएं।

बाल पतले हैं तो मोटे करने के लिए यूज करें मेहंदी

2. खुमारी में संतरे के रस का सेवन करना एक आसान घरेलू उपाय है। यह रीहाइड्रैशन में मददगार साबित होगा और इसमें मौजूद विटामिन सी मिचली से राहत दिलाता है। आप चाहे, तो इसके साथ अंडे भी खा सकते हैं।

3. नारियल पानी में शुगर व कार्बोहाइड्रेट बहुत कम होता है, साथ ही यह 99 प्रतिशत फैट फ्री है। इसमें मिनरल और इलेक्ट्रोलेट्स मिला होता है, जो बॉडी को रिहाइड्रेट कर देता है. दरअसल, अल्कोहल लेने से बॉडी में ड्राईनेस आ जाती है, ऐसे में कोकोनट वॉटर बेहद फायदेमंद होता है। यह बॉडी में पानी की क्वांटिटी को बैलेंस रखने के साथ ही ब्रेन को भी एनर्जेटिक बनाए रखता है।

VIDEO खतरनाक व्हीली और स्टंट करते देखिये Suzuki Hayabhusa पर

4. गर्मागर्म सूप पीकर भी आप नशे की खुमारी को कम कर सकते हैं।

VIDEO इस सीरियल एक्टर क़े लिए ये है शर्मनाक बात 14 साल छोटी से की शादी

5.आपको हैंगओवर से छुटकारा चाहिए तो एक चुटकी भर अदरक खाइये। इसके आलावा आप चाहें तो लहसुन को भी अपने भोजन में शामिल कर के हैंगओवर से बच सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर