Home Latest news अपनाये यह तरीके और जूतों की बदबू को करे बाई बाई

अपनाये यह तरीके और जूतों की बदबू को करे बाई बाई

0
अपनाये यह तरीके और जूतों की बदबू को करे बाई बाई
how to get rid from smell of shoes

how to get rid from smell of shoes

हमने अक्सर देखा हैं की कई लोगों के जूतों में से भयंकर बदबू आती हैं इसके पीछे का यह कारण हैं की उनका पसीना बदबू देता हैं। अगर आप पूरा दिन बंद जूतों में रहते हैं तो उसको थोड़ी थोड़ी देर के लिए खोल दे। ताकि बंद जूतों में हवा जाती रहे। चलिए आज हम आपको बताते है इस दूर करने के उपाए।

पता नहीं होंगे आपको साबुतदाने के यह फ़ायदे

शरीर से आने वाली दुर्गंध या बदबू को हम परफ्यूम लगाकर दूर कर सकते हैं। लेकिन पैरों से आने वाली बदबू को दूर करना थोड़ा कठिन हो जाता है। मार्केट में पैरों की बदबू को दूर करने का कोई भी उपाय अब तक नहीं आया है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है, जिसे अपनाकर आप अपने पैरों से आने वाली बदबू को दूर कर सकते हैं।आपको जानकर हैरानी होगी कि पैरों से आने वाली बदबू को ब्रोमिहाइड्रोसिस के नाम से भी जाना जाता है। अगर हम लंबे समय तक अपने पैरों में जूते पहने रहेंगे, तो हमारे पैरों से बदबू आना बहुत ही आम बात है, और यह समस्या सभी के साथ होती है।

खर्राटों से परेशान है तो अपनाये ये घरेलु उपचार

बेकिंग पाउडर का उपयोग करे- अपने जूतों और मोज़ो को साफ रखकर बड़ी आसानी से अपने पैरों से आने वाली बदबू को रोका जा सकता हैं। जूतों के अंदर थोड़ा सा बेंकिंग पाउडर डाल दीजिए। यह आपके जूतों से बदबू को हटाने में आपकी सहायता करेगा।

सेब का सिरका- एक टब गर्म पानी में सेब का सिरका डालें और अपने पैरों को इस पानी में थोड़ी देर के लिए डाल लीजिए। इससे बड़ी ही आसानी से आपके पैरों की बदबू दूर हो जाएगी। अगर आप चाहें तो अपनी बदबूदार जुराबों को भी इस पानी में थोड़ी देर के लिए भिगो कर रख सकते हैं।

चावल के पानी में पैर डुबोएं – बदबू हटाने के लिए आप चावल के पानी का भी प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए चावल को आधे घंटे तक पानी में भिगोएं और फिर इस पानी को छान लें। अब इस पानी में अपने पैरों को डूबोएं, आपके पैरों की बदबू झट से चली जायेगी।

पीठ के दर्द से हैं परेशान तो इसका सेवन अवश्य करें

फिटकरी का करें इस्तेमाल करे- फिटकरी की सहायता से बैक्टीरिया को आसानी से ख़त्म किया जा सकता है, क्योंकि फिटकरी में एंटी-सेप्टकि गुण होते हैं। एक कप पानी में एक चम्मच फिटकरी डाल लीजिए और इससे पैरों को धोए लीजिए। कुछ दिन तक करने से पैरों की बदबू आसानी से दूर होने लगेगी।

टेलकम पाउडर को जूतों में डालें- अपने पैरों पर टेलकम पाउडर का उपयोग करें। ऐसा करने से आपके पैरों की बदबू कम होगी और आपके पैर लंबे समय तक महकेंगे। टेलकम पाउडर पसीने को आने से भी रोकता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News