Home Latest news गर्मी में पाए पसीने से छुटकारा अपनाएं ये तरीका

गर्मी में पाए पसीने से छुटकारा अपनाएं ये तरीका

0
गर्मी में पाए पसीने से छुटकारा अपनाएं ये तरीका
how to get rid from smell of sweating

how to get rid from smell of sweating

गर्मी के सीजन में पसीना आना आम बात है परन्तु पसीने की बदबू आना आम बात नही है। अधिकतर महिलाओं तथा युवतियों को पसीने की समस्या का सामना करना पड़ता है इससे पैदा होने बदबू से उन्हें अक्सर शर्मिंदगी सहन करनी पड़ती है। ऐसे में जरूरी हो जाता है कि कुछ टिप्स अपनाकर वे इस समस्या से छुटकारा पा सकें।

फैशन एक कला है एक्ट्रेस सोनम कपूर

इसके लिए बाजार में कई तरह के प्रोडक्ट्स मौजूद हैं जिससे आप पसीने की दुर्गंध को दूर रख सकते हैं। जैसे परफ्यूम, टेलकम पाॅउडर आदि। कई बार भारी भरकम व्यायाम के कारण भी अंडर आम्र्स, हाथ और पैरों से ज्यादा पसीना आता है। इसके अलावा थायरॉइड, मलेरिया, डायबिटीज, पीरियड्स और मेनोपॉज के कारण भी व्यक्ति विशेष को ज्यादा पसीना आ सकता है।

भगवान भरोसे रहोगे तो नहीं होगा ‘अटैक’

एक्यूप्रेशर चिकित्सा पद्धति में इस समस्या को दूर करने के लिए कुछ विशेष उपाय हम आपको बताने जा रहे है इसके लिए आपको अपने एक हाथ से दूसरे हाथ की हथेली के ऊपरी हिस्से पर मालिश करें। इसी तरह अपने तलवों पर हाथ से मालिश करें। ऐसा दिन में दो से तीन बार करें और हर बार इस क्रिया को कम से कम 20 सेकंड तक करने से लाभ होगा।

गर्मी में छाछ का फेस पैक से बनाये बेदाग त्वचा

दो से तीन सप्ताह तक यह प्रयोग करने से ज्यादा पसीना आने और बदबू की समस्या दूर हो जाती है। आप इन पसीने की ग्रंथियों पर मुल्तानी मिट्टी के पाउडर की मसाज भी कर सकते हैं। तो ये घरेलु उपाय हैं जो आप आसानी से अपने घर पर आजमा सकते हैं और इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

दिल नहीं संभाला तो किडनी को खतरा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE