Home Latest news शादी कर लीजिए छूट जाएगी पीने की लत

शादी कर लीजिए छूट जाएगी पीने की लत

0
शादी कर लीजिए छूट जाएगी पीने की लत
have a drinking problem? Get married

have a drinking problem? Get married

न्यूयार्क। आप युवा हैं और पीने-वीने के आदी हैं तो शादी कर लीजिए, आपको इस लत से निजात मिल जाएगी। एक नई शोध में यह बात सामने आई है।

मल्टीपल स्क्लेरोसिस का खतरा कम करती है कॉफी

शोधकर्ताओं ने शराब की लत पर चले लंबी अवधि के शोध में यह जांचा गया कि 18 से 40 साल की उम्र के दौरान युवाओं में पीने की दर में कैसे बदलाव आता है और शादी करने से पीने की लत पर क्या प्रभाव पड़ता है।

नशे में धुत्त इस फॉरेनर लड़की ने करा ऐसा तमासा की पुलिस वालों के भी छुटे पसीने

अमेरिका स्थित मिसौरी विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं में से एक मैथ्यू ली का कहना है कि हमारी भविष्यवाणी को सही स्पष्ट करते हुए हमने पाया कि शादी न सिर्फ पीने की लत को कम करती है, बल्कि इसका असर सबसे ज्यादा उन पर होता है जो शादी से पहले इस लत से ग्रसित होते हैं।

सावधान! खाना छोडऩे से और बढ़ सकती है तोंद

ली ने विस्तारपूर्वक बताया कि भूमिका असंगति सिद्धांत बताता है कि अगर एक व्यक्ति का मौजूदा व्यवहार किसी नए किरदार के साथ परस्पर विरोधी है तो इसमें शादी एक तरह से उसकी इस असंगत व्यवहार को बदल सकती है।

आइये जानते है करेले से होने वाले फायदों के बारे में

वैज्ञानिकों का मानना है कि एक साथी के मिलने से इन लोगों की सहायता के लिए नैदानिक प्रयासों को सुधारने में मदद मिल सकती है। शोध का निष्कर्ष पत्रिका ‘अल्कोहलिज्म : क्लीनिकल एंड एक्सपेरिमेंटल रिसर्च’ में प्रकाशित हुआ है।

शक्ति कपूर ने बताई जिंदगी की सच्चाई, देखें उनका ये भावुक वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE