Home Latest news आपके भी नाख़ून पिले पड़ गए हैं तो अपनाएं ये तरीके

आपके भी नाख़ून पिले पड़ गए हैं तो अपनाएं ये तरीके

0
आपके भी नाख़ून पिले पड़ गए हैं तो अपनाएं ये तरीके
how to get rid from yellow nails

how to get rid from yellow nails

दिनभर भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपनी सेहत और त्वचा का ख्याल नहीं रख पाते हैं। हफ्ते में एक दिन छुट्टी मिलती हैं उसमें भी हर कोई केवल रेस्ट करना चाहता हैं। इस दौहरान शरीर में हो रही गंदगी पर हम ध्यान नहीं दे पाते हैं। लड़कियों को अक्सर अपने नाखूनों को बढ़ाने का शौक होता हैं। लेकिन कई लड़कियां केवल नाखून बड़ा देती हैं लेकिन उसपर ध्यान नहीं दे पाती हैं। जिसके चलते नाख़ून में पीलापन और गंदगी जमने लगती हैं। अगर आपके भी नाख़ून पिले पड़ रहे हैं तो हम आपको कुछ बेहतर तरीके बता रहे हैं।

सावधानी, समझदारी से करें ऑनलाइन शॉपिंग

नाखूनों को दिन में 2-3 बार नींबू से रगड़ें। आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखने लगेगा।

इसके लिए हर रोज़ कुछ हफ्तों तक संतरे का छिलका लेकर नाखूनों पर रगड़ें। इसमें मौजूद विटामिन, नाखूनों के पीलेपन को दूर करता है।

VIDEO: पिता ने अपनी तीन बेटियों का रेप करा

अपने नाखूनों पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाकर उसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर एक नेल ब्रश की मदद से इसे स्क्रब करें और कॉटन बॉल को गुनगुने पानी में डुबोकर इसे साफ कर लें।

एक चम्मच बेकिंग सोडा में 3-4 बूंद नींबू का रस मिलाकर नाखूनों पर लगाकर हल्के हाथ से रगड़े। इसे 5 मिनट बाद धो लें।

VIDEO: दूल्हे ने शादी के मंडप में दुल्हन के साथ किया…

एक कप गुनगुने पानी में 1/4 कप एप्पल साइडर विनेगर मिला लें। इसमें 20 मिनट तक हाथों को डुबोकर रखें। ऐसा कुछ दिनों तक दिन में 2 बार करें।

इस तरह के कपडे पहनने से बचे गर्मियों में क्योकि ये हो सकते है…

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE