Home Latest news 7 दिन में नाख़ून बढ़ाने के घरेलु उपाय

7 दिन में नाख़ून बढ़ाने के घरेलु उपाय

0
7 दिन में नाख़ून बढ़ाने के घरेलु उपाय
Using it, the yellowing of nails will be removed forever

how to increase nails by home remedies

आजकल की लड़कियां अपनी खूबसूरती को लेकर हमेशा चिंतित रहती हैं चाहे वो चेहरे की हो या फिर शरीर के कोई भी अंग की हो। कई लड़कियां अपने नाख़ून को भी बढ़ाने की कोशिश करती हैं। जिसके चलते आजकल बाजार में होने वाले नेल एक्सटेंशन तक करवा देती हैं। अगर आप आपने नेल्स को बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपको कुछ उपाए बताने जा रहे हैं।

रोजाना जीन्स नया बनाए रखने के लिए अपनाए यह तरीके

नाखूनों की मजबूती देने के लिए लहसुन की एक कली के दो टुकड़े बना लें अब इसे लगभग 10 मिनट तक अपने नाखूनों में रगड़े इसके प्रयोग से कुछ टाइम मे नाखून बढऩे लगेंगे।

आप थोड़ा मक्खन लें और उसे गर्म करने के बाद हल्के हाथों नाखूनों पर इसकी मसाज कीजिए, कुछ मिनट के बाद हल्के गुनगुने पानी से हाथों को धो लें|

VIDEO: विनोद खन्ना के जीवन के दुर्लभ फोटो | Rare photos of

बी ऑयल से नाखूनों की नियमित मसाज करने से इनकी नाखूनों की चमक बरकरार रहती है।

आप रोजाना रात को सोने से पहले पेट्रोलियम जेली की थोड़ी सी मात्रा लेकर नाखूनों पर लगाएं, इससे आपके नाखून सुन्दर और अच्छे रखेंगे।

VIDEO: 10 हॉलीवुड मूवीज जो भारत में प्रतिबंधित हैं

दूध में अंडे की जर्दी डालकर उसको अच्छी तरह फेंटकर नाखूनों को उसमें डुबोकर रखें ऐसा करने से नाखून मजबूत होने के साथ- साथ बढऩे भी लगते हैंं और आपके नाखून की खुबसूरत बनी रहेगी।

दुबले लोग इस तरह बनाएं बॉडी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE