Home Latest news घने बाल चाहते हैं तो अपनाए यह तरीके

घने बाल चाहते हैं तो अपनाए यह तरीके

0
घने बाल चाहते हैं तो अपनाए यह तरीके
how to maintain long hair

how to maintain long hair

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

बालों की समस्या से आज के टाइम में हर कोई परेशान हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी में हम बालों का ख्याल नहीं रख पाते हैं जिससे बालों का झड़ना, असमय सफ़ेद होना जैसी कई समस्या हो जाती हैं आज के टाइम में बाजार में बालों को सुन्दर बनाने के लिए कई तरह के प्रोडक्ट्स उपलब्ध हैं लेकिन यह प्रोडक्ट्स ही हमारे बालों को सबसे ज्यादा नुक्सान पहुचाते हैं|

बालों की इन समस्याओं का प्रमुख कारण प्रदूषण, शरीर में पोषक तत्वों की कमी, कैमिकल युक्त चीजों का प्रयोग करना, नहानें के बाद तुरंत कंघी करना, बालों में तेल न लगाना।(VIDEO: देखिये इंडिया की सबसे खूबसूरत किन्नर) इन कारणों के साथ ही आपकी लाइफस्टाइल का भी एक हद तक असर पड़ता है।

बालो की समस्या के लिए आप घरेलू उपायो को अजमाकर देखें।(VIDEO: SUNNYLEONE और उनके पति ने लिया लड़की को गोद) ये प्राकृतिक होनें के साथ साथ ही काफी हद तक असरकारक भी होते है। क्योंकि हर प्राकृतिक चीज में कुछ ना कुछ ऐसे गुण पाए जाते है जो आपकी सेहत के लिए असरकारक साबित होते है।

अब हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बतानें जा रहे है(VIDEO: गणेश आचार्य डांस कोरियोग्राफर ने एक दम खुद में किया बदलाव) जिसे अपनाकर इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

तांबे के बर्तन से पिएंगे पानी तो इन 10 बीमारियों से हमेशा रहेंगे दूर

प्राकृतिक तेल का उपयोग– एक चम्मच पिसी हुई मेथी का चूर्ण ओर दो से तीन चम्मच नारियल का तेल ले।(VIDEO: ट्रैफिक पुलिस से बचने के उपाय के लिए इस वीडियो को जरुर देखें) सबसे पहले एक कटोरी में नारियल तेल की दो से तीन चम्मच डालें और ऊपर से एक चम्मच मेथी का चूर्ण डालकर अच्छे से मिला लें। जिससे यह एक तरह का पेस्ट तैयार हो जाएगा।

तैयार तेल को आप बालो की जड़ों पर अच्छी तरह से लगांए,(VIDEO: ये 8 फिल्में आपके लिए देखना है जरूरी, लेकिन देखें तभी जब घर मे अकेले हो आप) और करीब एक घंटे तक सूखनें के बाद अपनें बालों की किसी प्राकृतिक शैंपू से साफ करके गुनगुने पानी से बालों को धो लें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE