Home Latest news होंठों के कालेपन को ऐसे करे दूर

होंठों के कालेपन को ऐसे करे दूर

0
होंठों के कालेपन को ऐसे करे दूर

how to remove darkness from lips

अक्सर देखा जाता हैं कई लोगों के होंठ काले पड़ने लगते हैं कई बार ऐसा ज्यादा सिगरेट पिने से भी होता है। लड़कियां अपने काले होंठों को छिपाने के लिए लिपबाम या फिर लिपस्टिक का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन यह और होंठों को काला बना देती हैं। आप घर के नुस्खे अपना कर अपने होंठों को मुलायम और गुलाबी बना सकती हैं।

(1) केसर
कच्चे दूध में केसर मिलाकर आप एक पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद आप अपने होठों पर इस पेस्ट का प्रयोग करें। इससे होठों का कालापन दूर हो जाएगा और आपके होंठ पहले से भी ज्यादा आकर्षक लगने लगेंगे।

VIDEO: दीपिका पादुकोण को करना पड़ा शर्म का सामना

(2) नींबू
नींबू को बीच से काटकर इसके रस को एक कटोरी में निकाल लें। इसके बाद आप नींबू के इस रस को रात को सोने से पहले अपने होठों पर लगाएं। कुछ देर तक इसे लगे रहने दें फिर 10 मिनट बाद होठों को धो लें।

VIDEO: आलिया भट्ट क़ि हॉट बॉडी नें मचाई धूम

(3) जैतून तेल
जैतून के तेल में वैसलिन मिला लें और फिर इसका इस्तेमाल रात को सोते समय करें। कुछ ही दिनों में आपके होंठों का कालापन दूर हो जाएगा।

VIDEO: जानिए रात में क्या करते है मुकेश अम्बानी

(4) होठों के कालेपन को दूर करने में कारागार है मलाई
मलाई आपके होठों के कालेपन को दूर करने के लिए एक बहुत अच्छा उपाय है। आप रात को सोने से पहले मलाई को अपने होठों पर लगा लें। ऐसा करने से आपके होठों का कालापन दूर हो जाएगा और आपके होंठ निखर जाएंगे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE