Home Latest news गर्मी में ऐसे बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत

गर्मी में ऐसे बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत

0
गर्मी में ऐसे बनाएं अपने चेहरे को खूबसूरत

how to take care of skin in summer season at home

गर्मी के चलते हमे अपनी त्वचा का बेहद ख्याल रखना चाहिए। इस समय त्वचा ऑयली होने से डस्ट पकड़ती हैं और त्वचा काली नज़र आती हैं। अगर आप बहुत व्यस्त हैं और पार्लर नहीं जा पाती तो घर बैठे ही ऐसे अपनी त्वचा का ख्याल रखे। जानिए कुछ घरेलू नुस्खे।

इन वजहों से कम हो जाती हैं आँखों की रोशनी

1आलू
अगर आप फ्री बैठे हैं और झटपट कहीं जाने का प्रोगाम बन जाता है ,और आप अपने चहरे के कालेपन को लेकर चिंतित है, तो आप आलू का प्रयोग कर सकते हैं। आलू को कदूकस करें और 5 से 10 मिनट तक इसे चेहरे पर हल्का-हल्का रब करें। आपको तुरंत चेहरे पर निखार दिखेगा।

मोमोज खाने वालों को हो सकती हैं ये खतरनाक बीमारी

मलाई और हल्दी
बेजान और रुखी त्वचा के लिए मलाई और हल्दी का पेस्ट बहुत कारगार उपाय है। इस पेस्ट से चहरे पर कुछ देर तक चेहरे पर मालिश करें और फिर 5 से 10 मिनट सूखने के लिए छोड़ दें। इससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो दिखाई देने लगेगा।

पपीता
स्किन टोन को हल्का करने के लिए पपीता बहुत काम की चीज है। पपीते से चेहरे पर शाईनिंग आती है और दाग-धब्बे भी दूर होते हैं। पपीते के गुदे को गुलाब जल में अच्छी तरह पीसकर पेस्ट बना लें। लगभग 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें।

बालों को हेल्थी रखना हैं तो हेयर स्पा हैं जरुरी!

टमाटर
टमाटर में भारी मात्रा में एंटीआक्सीडेंट पाए जाते हैं। अकेले टमाटर के इतनी शक्ति होती है कि वो आपकी चेहरे से संबंधित हर समस्या को दूर कर सकता है। टमाटर का पेस्ट चेहरे पर लगाने से कई तरह के फायदे होते हैं। इससे झाईयां भी दूर होती है।

VIDEO: हॉस्टल की हॉट गर्ल का वीडियो हुआ leaked

तुलसी की पत्त्यिां
तुलसी की पत्तियों का पेस्ट भी चेहरे के काफी लाभदायक होता है। हालांकि ये कॉस्मेटिक क्रीम की तरह चेहरे पर तुरंत निखार नहीं लाता है। लेकिन इससे चेहरे के दाग-धब्बे और गढ्ढे धीरे-धीरे भरते हैं। साथ ही तुलसी की पत्त्यिां चेहरे का सांवलापन भी दूर करती है।

नाइट शिफ्ट की ड्यूटी आपके जिगर के लिए ठीक नहीं

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE