उत्तर प्रदेश : शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 कोट पटरी से उतरे

Howrah-Jabalpur Shaktipunj Express derails in Uttar Pradesh
Howrah-Jabalpur Shaktipunj Express derails in Uttar Pradesh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र के पास गुरुवार को शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। रेल अधिकारियों के मुताबिक, यह दुर्घटना सुबह करीब छह बजे ओबरा के निकट हुई।

रेलगाड़ी पश्चिम बंगाल के हावड़ा से मध्य प्रदेश के जबलपुर जा रही थी। यह एक महीने में चौथा और सोमवार को पीयूष गोयल के रेल मंत्री का पद संभालने के बाद पहला रेल हादसा है।

शक्तिपुंज एक्सप्रेस ने ओबरा केबिन सुबह 6.13 पर पार किया था, जिस दौरान उसके 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस ट्रेन में कुल 21 डिब्बे थे।

पूर्वी मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि प्रभावित डिब्बों में फंसे सभी यात्रियों को रेलगाड़ी के अन्य डिब्बों में स्थानांतरित करके मध्यप्रदेश के सिंगरौली पहुंचाया गया है।

कुमार ने कहा कि रेलगाड़ी यात्रियों के साथ सुबह करीब 7.30 बजे दुर्घटना स्थल से रवाना कर दी गई। उन्होंने कहा कि महाप्रबंधक और अन्य शीर्ष अधिकारी दुर्घटनास्थल पर तत्काल पहुंच गए और रेल यातायात को बहाल करने का काम जारी है।

हादसे का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। कुमार ने कहा कि मामले की जांच जारी है। हम जांच पूरी होने के बाद ही इस पर कुछ कह सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में लगातार रेल हादसे सामने आए हैं। इससे पहले नागपुर में भी रेल हादसा हुआ था। ट्रेन हादसे थमते नजर नहीं आ रहे हैं। सोनभद्र से पहले पिछले एक माह में तीन और रेल हादसे हो चुके हैं।

https://www.sabguru.com/coach-engine-of-ranchi-rajdhani-express-derails-in-delhi/