Home UP Agra कांधला की महापंचायत में जमकर चले जुबानी तीर, माहौल गर्माया

कांधला की महापंचायत में जमकर चले जुबानी तीर, माहौल गर्माया

0
कांधला की महापंचायत में जमकर चले जुबानी तीर, माहौल गर्माया
HP, BJP, Bajrang Dal leaders address Mahapanchayat over 'missing' Kandhla girl
 HP, BJP, Bajrang Dal leaders address Mahapanchayat over 'missing' Kandhla girl
HP, BJP, Bajrang Dal leaders address Mahapanchayat over ‘missing’ Kandhla girl

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर दंगों के दो साल बाद एक बार फिर वेस्ट यूपी का माहौल गर्मा गया है। शामली के कांधला में हिंदू लड़की को बरामद और आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर हुई महापंचायत में भाजपा सांसद हुकुम सिंह और विधायक सुरेश राणा ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा।

महापंचायत में पैगंबर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी से मुस्लिम भड़क उठे और जमकर हंगामा किया। इससे शामली जनपद समेत मुजफ्फरनगर में भी माहौल गर्मा गया। ऐहतियात के तौर पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

दो साल पहले मुजफ्फरनगर के कवाल गांव में भी लड़के से छेड़छाड़ को लेकर ही दंगे भड़क उठे थे। इसके बाद पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दंगे भड़क उठे थे। इसके बाद भी पुलिस प्रशासन ने छेड़छाड़ और अपहरण की घटनाओं से कोई सबक नहीं लिया। इसी का नतीजा है कि अब शामली जनपद में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया है।

शामली में एक मुस्लिम युवक अपने साथ हिंदू लड़की को लेकर चला गया। लड़की की बरामदगी और आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर हिंदू संगठन लामबंद थे और कांधला में महापंचायत का ऐलान किया था। इसके बाद भी पुलिस प्रशासन ने घटना का संज्ञान नहीं लिया।

महापंचायत में कैराना के भाजपा सांसद बाबू हुकुम सिंह ने कहा कि लड़की को तत्काल बरामद करके आरोपियों को पकड़ा जाए। उन्होंने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप लगाते हुए हिंदुओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी। उन्होंने सपा सरकार को एक समुदाय के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया।

मुजफ्फरनगर दंगों को लेकर चर्चित रहे थानाभवन के भाजपा विधायक सुरेश राणा ने कहा कि सपा सरकार अपनी कार्यप्रणाली से प्रदेश में दंगे भड़काने की कोशिश में जुटी है। इस कांड को विधानसभा में उठाया जाएगा।

मोहम्मद साहब पर टिप्पणी से गर्माया माहौल

महापंचायत में स्वामी यशवीर ने इस्लाम धर्म के पैगंबर मोहम्मद साहब पर टिप्पणी कर दी। इससे पंचायत में मौजूद मुस्लिम भड़क उठे और हंगामा शुरू कर दिया। इसे लेकर हिंदू और मुस्लिम समाज के लोग आमने-सामने आ गए। उन्हें अलग करने में पुलिस के पसीने छूट गए। मुस्लिमों ने स्वामी यशवीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करने की मांग को लेकर जाम लगा दिया। इससे पूरे जनपद में माहौल गर्मा गया। जनपद में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।