Home Business Auto Mobile हुंडई की क्रेटा और इलीट आई20 के नए संस्करण लॉन्च

हुंडई की क्रेटा और इलीट आई20 के नए संस्करण लॉन्च

0
हुंडई की क्रेटा और इलीट आई20 के नए संस्करण लॉन्च
Hyundai unveils new models of Creta, Elite I20
Hyundai unveils new models of Creta, Elite I20
Hyundai unveils new models of Creta, Elite I20

नई दिल्ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने गुरुवार को अपनी क्रेटा और इलीट आई 20 कारों के नए संस्करण पेश किए।

कंपनी ने बताया कि दोनों कारों के 2017 संस्करण में नए फीचर जोड़े गए हैं। क्रेटा 2017 के विभिन्न वेरिएंटों की कीमत 9,28,547 रुपए से 14,63,685 रुपए तक है। इलीट आई20 के 2017 के विभिन्न वेरिएंटों की कीमत 5,36,624 रुपए से 9,09,064 रुपए तक है।

क्रेटा के 1.4 लीटर डीजल इंजन पोर्टफोलियो में नया ई प्लस वेरिएंट जोड़ा गया है जबकि 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन पोर्टफोलियो में एसएक्स प्लस डुएल टोन ट्रिम वेरिएंट को शामिल किया गया है।

इन्हें पेश करते हुए कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई.के. कू ने कहा क्रेटा ने एसयूवी सिग्मेंट में नया मानक स्थापित किया है। बाजार के बदलते स्वरूप और ग्राहकों की बढ़ती अपेक्षाओं ने हमें उनके लिए विकल्प बढ़ाने के लिए उत्साहित किया है।

उन्होंने बताया कि नये क्रेटा में आधुनिक और उच्च प्रौद्योगिकी वाले एसयूवी के गुण हैं। इनकी आंतरिक डिजाइन प्रीमियम लुक में है। इसमें स्मार्टफोन को एप्पल के कारप्ले से जोड़ा जा सकता है जिससे चालक स्टियभरग पर लगे बटन से फोन ऑपरेट कर सकता है।

इलीट आई20 के नए संस्करण में छह एयरबैग लगाए गए हैं जिससे यह देश में अपनी श्रेणी में सामने की सीट पर दो एयरबैग के साथ साइड और कर्टेन एयर बैग वाली पहली कार बन गई है।

इसमें दो रंगो वाली बाहरी सज्जा का विकल्प भी दिया गया है। इसके अंदर के लुक को स्पोर्टी बनाया गया है। इसमें भी एप्पल कारप्ले के साथ स्मार्टफोन को जोडऩे का विकल्प है।

कू ने कहा कि वर्ष 2014 में लांभचग के बाद से इलीट आई20 की तीन लाख से ज्यादा इकाइयाँ बिक चुकी हैं। इसके नये संस्करण में नए फीचरों के साथ ग्राहकों को बेहतर सुरक्षा, प्रदर्शन और सुविधा दी गई है।

यह भी पढें
Reliance के लिए उम्मीदों की नई खिड़की बनी Jio
दो साल में Reliance Jio को होगा 311 अरब का नुकसान
Good News : Jio ने 15 अप्रेल तक बढाई प्राइम सब्सक्रिप्शन स्कीम
OMG…JIO के बाद अब ये कंपनी दे रही हैं अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 4G डाटा, बिलकुल FREE
idea का धमाकेदार ऑफर, jio को भूल जाएंगे आप