Home Entertainment Bollywood मेरे लिए आलोचना व प्रशंसा एक जैसा : कल्कि कोचलिन

मेरे लिए आलोचना व प्रशंसा एक जैसा : कल्कि कोचलिन

0
मेरे लिए आलोचना व प्रशंसा एक जैसा : कल्कि कोचलिन
I take criticism, praise in same way: Kalki Koechlin
I take criticism, praise in same way: Kalki Koechlin
I take criticism, praise in same way: Kalki Koechlin

नई दिल्ली। अभिनेत्री कल्कि कोचलिन ग्लैमर की दुनिया में अपने शुरुआती दिनों के दौरान नकारात्मक बातों या आलोचना सुनकर और सोशल मीडिया पर ट्रोल किए जाने से तनाव में आ जाती थीं, हालांकि अब उनका कहना है कि फिल्म उद्योग में एक दशक से ज्यादा समय बिताने के बाद अब वह इसमें पारंगत हो गई हैं, उन्हें ऐसी चीजों की आदत हो गई है और इससे निपटना वह बखूबी जानती हैं।

किल्क ने बताया कि करियर के शुरुआती दिनों में मैं इससे प्रभावित होती थी। मैं आलोचना या ट्रोल किए जाने पर तनाव में आ जाती थी, यहां तक कि तारीफों से भरपूर हजार टिप्पणियां मिलने के बाद भी सिर्फ एक आलोचना वाली टिप्पणी को याद रखती थी। यह मानवीय स्वभाव है..हम ऐसा करते हैं।

उन्होंने कहा कि अब मैं इसे गंभीरता से नहीं लेती हूं। मैं यहां एक दशक से हूं, इसलिए अब मैं इसमें अनुभवी हो गई हूं। अब मैं आलोचना और प्रशंसा को समान रूप में लेती हूं..मैं उन्हें रचनात्मक तरीके से देखती हूं..कुछ ऐसा जो मुझे सीखने और आगे बढ़ने में मदद करे।”

उन्होंने बताया कि कई बार ऐसे क्षण भी आए, जब उन्हें लगा कि वह ये सब नहीं सुन सकती हैं और उन्हें सोशल मीडिया से दूर होकर अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, क्योंकि आखिरकार काम ही बोलता है।

फिल्म ‘देव डी’ से बॉलीवुड में आगाज करने वाली 33 वर्षीय अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा की फिल्म ‘ए डेथ इन द गंज’ के बाद वेब श्रृंखला में शुरुआत करने को लेकर और आगामी फिल्म ‘रिबन’ को लेकर उत्साहित हैं।

उन्होंने बताया कि वेब श्रृंखला 12 एपिसोड की होगी, जो गोवा के माफिया पर आधारित है। इसमें वह डीजे की भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने राखी शांडिल्य की फिल्म ‘रिबन’ की हाल ही में शूटिंग पूरी की है।

भारत में वेब श्रृंखला की बढ़ती मांग के बारे में कल्कि ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि वेब लोकप्रिय हो रहा है। यह तकनीक का एक नया स्वरूप है। उन्होंने कहा कि वेब एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां ऐसी चीजें देखने को मिलती हैं, जो अक्सर टीवी शो या सिनेमा में नहीं देखने को मिलता है।

उन्होंने हालांकि कहा कि लोग अभी भी फिल्में और टीवी शो देखने के लिए उत्सुक रहते हैं। अभिनेत्री का कहना है कि वेब पर अपनी राय आसानी से जाहिर की जा सकती है।

अभिनय की दुनिया में होने के नाते कल्कि अपनी निजी और पेशेवर जिंदगी में संतुलन बनाकर चलती हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें सुर्खियों में रहना पसंद है, लेकिन वह अकेले या परिवार के साथ समय बिताना भी पसंद करती हैं और अपनी निजता का सम्मान करती हैं।