Home Health पेट की समस्या को दूर करेगा यह घरेलू उपाय!

पेट की समस्या को दूर करेगा यह घरेलू उपाय!

0
पेट की समस्या को दूर करेगा यह घरेलू उपाय!
If there are insects in the stomach then get rid of them like this

Domestic measures to overcome the problem of the stomach it!

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

पेट की समस्या आए दिन होती रहती हैं। ऐसे में कई बार उपाय करने पर भी समस्या कम नहीं होती हैं। आपने काले नमक का नाम तो सुना ही होगा और कई बार इसको हम खाने में भी इस्तेमाल करते हैं। काले नमक के फायदे हम बताते हैं आपको जिनसे छुटकारा दिलाने में काला नमक लाभकारी होता है।

पीठ के दर्द से हैं परेशान तो इसका सेवन अवश्य करें

पाचन शक्ति को दुरुस्त बनाने में सहायक
यदि आपके पेट में ज्यादातर समस्याएं बनी रहती है,(VIDEO: INDIAN ARMY के जवान पर उठाया हाथ तो उसे मारा बुरी तरह) तो ऐसे में आपके लिए काला नमक बहुत फायदेमंद होता है। यह पेट के अंदर जाकर प्रोटीन को पचाने वाले एंजाइम्स को उत्तेजित करता है। आप काले नमक में नींबू मिलाकर इसका सेवन कर सकती हैं, इससे हमारी पाचन शक्ति मजबूत होती है।

सलाद में काला नमक जरूर डाले
खाना खाते वक्त सलाद को खाना पसंद नही करते है (VIDEO: AUDI R8 से हेलीकॉप्टर कार बनाए देखिये) यदि आप खीरा, चुकंदर, प्याज और गाजर का सलाद बनाती हैं, तो इस सलाद के ऊपर आप काला नमक छिडक़ सकती हैं। काला नमक आपको स्वस्थ बनाने में सहायता करता है और यह हमारे पेट के पाचन तंत्र को भी सक्रिय बनाएं रखता है। इतना ही नहीं सलाद के साथ काले नमक का सेवन करने से मोटापा भी कंट्रोल होता है।

अगर आंखो से नज़र का चश्मा हैं हटाना तो इसका सेवन…

जोडो के दर्द के लिए लाभकारी
यदि आपके शरीर की मांसपेशियों में दर्द रहता है,(VIDEO: 7 दिन से आनंदपाल की लाश हॉस्पिटल में) तो ऐसे में आप काला नमक उपयोग कर सकती हैं। इसका सेवन करने से जोडो के दर्द से राहत मिल जाता है। यदि आप चाहे तो दिन में 2 से 3 बार यह सिकाई कर सकती हैं।

पेट से गैस की समस्या दूर करने में सहायक

यदि आपके पेट में गैस की समस्या हो जाती हैं,(VIDEO: 7 ऐसी पाकिस्तानी हस्तिया जिन्होंने की बहन से शादी) तो ऐसे में आप एक कॉपर के बर्तन में काला नमक डालकर उसे कुछ देर के लिए पकाएं और फिर इसका रंग बदल जाने पर गैस को बंद कर दें। इसके बाद आप एक गिलास पानी के साथ इस नमक का उपयोग कर लें। ऐसा करने से गैस की समस्या से छुटकारा मिल जाएंगा।

मखाने खाने के जबरदस्त फायदे, रोज बस एक मुठ्ठी खाएं

वजन कम करने में सहायक
काला नमक खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ ही मोटापे को कम करने में भी सहायता करता है।

अगर आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए और पढते रहे Sabguru News और खबरों के लिए