Home Entertainment Bollywood भारत असहिष्णु नहीं, मैं यहां जन्मा और मैं यहीं मरूंगा : आमिर खान

भारत असहिष्णु नहीं, मैं यहां जन्मा और मैं यहीं मरूंगा : आमिर खान

0
भारत असहिष्णु नहीं, मैं यहां जन्मा और मैं यहीं मरूंगा : आमिर खान
i won't leave india, I was born here, will die here: Aamir Khan on intolerance
i won't leave india, I was born here, will die here: Aamir Khan on intolerance
i won’t leave india, I was born here, will die here: Aamir Khan on intolerance

मुंबई। असहिष्णुता पर बहस के दौरान ‘देश छोडऩे’ की टिप्पणी करने को लेकर हाल ही में विवादों में घिरे बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने सोमवार को कहा कि उनका मतलब यह काभ नहीं था कि वह देश छोडऩा चाहते हैं या भारत असहिष्णु है। आमिर 50 ने कहा कि भारत की तरह कोई भी देश विविध नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं यहां जन्मा और मैं यहीं मरूंगा।

उन्होंने 2006 की अपनी सुपरहिट फिल्म ‘रंग दे बसंती’ के 10 साल पूरा होने की पूर्व संध्या पर यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि भारत असहिष्णु है या मैं देश छोडऩा चाहता हूं। मैं उन लोगों की भी भावनाओं को समझता हूं जो आहत हुए हैं।

मैं कहना चाहुंगा कि मेरे बयान को गलत रूप में समझा गया और कुछ हद तक मीडिया भी इसके लिए जिम्मेदार है। मैंने यहां जन्म लिया और यहीं मरूंगा।

उन्होंने कहा कि हमारा देश कई भाषाओं, संस्कृति के साथ विविधता भरा है…किसी अन्य देश में भारत जैसी विविधता नहीं है। आमिर ने कहा कि जब कभी मैं विदेश जाता हूं मैं दो हफ्ते से ज्यादा अपने देश से दूर नहीं रहता।

पिछले साल नवंबर में आमिर का बयान कि वह कई घटनाओं से चौकन्ना हो गए हैं और यहां तक कि उनकी पत्नी किरन राव ने कहा था कि उन्हें शायद देश छोड़ देना चाहिए। उनकी इस टिप्पणी से राष्ट्रव्यापी रोष छा गया था। हाल ही में उन्हें ‘अतुल्य भारत’ अभियान के ब्रांड अंबेसडर से हटा दिया गया।