Home Sports Cricket टी-20 रैंकिंग में टीम इंडिया और कोहली नंबर वन

टी-20 रैंकिंग में टीम इंडिया और कोहली नंबर वन

0
टी-20 रैंकिंग में टीम इंडिया और कोहली नंबर वन
ICC rankings : virat Kohli becomes No 1 batsman in T20
ICC rankings : virat Kohli becomes No 1 batsman in T20
ICC rankings : virat Kohli becomes No 1 batsman in T20

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 क्रिकेट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आईसीसी टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बन गए है। जबकि टीम रैंकिंग में भारत नंबर वन पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम आठवें स्थान पर खिसक गई है।

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान आरोन फिंच को पछाड़कर नंबर एक का स्थान हासिल किया। आईसीसी ने सोमवार को जारी अपनी विज्ञप्ति में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में कोहली ने तीन मैचों में नाबाद 90, नाबाद 59 और 50 रन बनाए।

उनके शानदार प्रदर्शन का फायदा कोहली को टी-20 रैंकिंग में मिला। कोहली ने श्रृंखला से 47 रेटिंग अंक हासिल किए और वह 892 अंक लेकर फिंच से आगे बढ गए।

ऑस्ट्रेलिया का टी-20 श्रृंखला में उनके घर में 140 वर्षों के बाद क्लीन स्विप करने वाली भारतीय टीम टी-20 टीम रैंकिंग में विश्व की नंबर एक टीम बन गई है जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान से आठवें स्थान पर जा गिरा है। भारतीय टीम इससे पहले रैंकिंग में आठवें स्थान पर थी।

कोहली के अलावा आखिरी टी-20 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के सुरेश रैना तीन पायदान चढ़कर 13वें स्थान पर आ गए। जबकि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जबरदस्त फॉर्म में रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी चार पायदान चढ़कर 16वें स्थान पर पहुंच गए है। गेंदबाजों की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के सुनील नारायण शीर्ष पर बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here