Home Breaking ICC टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे विराट कोहली

ICC टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे विराट कोहली

0
ICC टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे विराट कोहली
ICC Test rankings : Virat Kohli climbs one spot to fifth position
ICC Test rankings : Virat Kohli climbs one spot to fifth position
ICC Test rankings : Virat Kohli climbs one spot to fifth position

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को हटा कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल कर लिया है। वहीं गेंदबाजी में रवींद्र जड़ेजा खिसकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

कोहली ने हाल ही में कोलकाता में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में टेस्ट मैच में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 50 शतक पूरे किए हैं। वनडे और टी-20 में नंबर एक स्थान पर काबिज हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 104 रनों की पारी खेली थी।

वहीं सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दो स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 28वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं घांस से भरी विकेट पर अहम समय पर अर्धशतकीय पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा चौथे स्थान पर हैं।

आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर बने हुए हैं जबकि इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों के बीच 47 अंकों का अंतर है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में जडेजा को नुकसान हुआ है। वह तीसरे स्थान पर आ गए हैं। साथ ही उन्होंने हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में 20 अंकों का नुकसान उठाया है।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज काहिसो रबादा दूसरे स्थान पर हैं वहीं इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर बने हुए हैं। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन चौथे स्थान पर हैं।

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आठ स्थान का फायदा हुआ है और वह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 29वें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में आठ विकेट हासिल किए थे। मोहम्मद शमी एक स्थान की छलांग के साथ 18वें स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका टीम के ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा को तीन स्थान का फायदा हुआ है वह अब 22वें स्थान पर आ गए हैं।