Home Tour & Travel अगर शॉपिंग करनी हैं तो जाए इस जगह

अगर शॉपिंग करनी हैं तो जाए इस जगह

0
अगर शॉपिंग करनी हैं तो जाए इस जगह

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

सबगुरु न्यूज़: क्या आपको खरीददारी का शौक है और आप जहाँ भी जाते हैं कुछ न कुछ वहाँ से जरूर खरीदते हैं। यदि ऐसा हैं(VIDEO: LUCKY नंबर 786 का कोई भी नोट ख़रीदे 9509449334) तो आपको मणिपुर के इमा बाजार की सैर एक बार तो जरूर करनी चाहिए। 16 वीं सदी में बने इस बाजार जैसा अनोखा बाजार आपको और कहीं देखने को नहीं मिलेगी।

इमा बाजार जिसे मदर्स मार्केट के नाम से भी जाना जाता है। वर्ष 1533 में बने इस बाजार को बसाने में सबसे अहम योगदान महिलाओं का रहा। पुराने मार्केट के निकट ही यहाँ 2010 में गर्वमेंट द्वारा एक नया मार्केट शुरू किया गया।

शायद ही आपने अब तक किसी ऐसे मार्केट के बारे में सुना होगा या देखा होगा जहाँ केवल महिलाएं ही दुकान चलाती हैं।(VIDEO: लम्बाई बढ़ाने के आसान घरेलु उपाय लम्बाई रुकने की वजह जानिए) जी हाँ इमा बाजार की कई खासियतों में से सबसे खास और अनुठी बात ये हैं कि इस मार्केट को केवल महिलाए ही संचालित करती हैं। इस बाजार की दूसरी खास बात ये है कि आपको यहाँ स्वादिष्ट व्यंजनों के साथ साथ खान-पान से लेकर परंपरागत एवं आधुनिक सामान तक भी आसानी से मिल जाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये इम्फाल शहर में स्थित ख्वाईरंबन्द नामक जगह पर है।(VIDEO: दिल्ली में एक मासूम लड़के का लाइव मर्डर CCTV में कैद) इस बाजार को तीन भागों में बाटा गया है पुराना बाजार, नया बाजार और लक्ष्मी बाजार।

नया बाजार से आप फल, सब्जियाँ, मच्छली और खाने पीने की अन्य चीजें ले सकते हैं(VIDEO: बिपाशा बासु का ब्रा में हॉट वर्कआउट वीडियो) तो वही दूसरी ओर लक्ष्मी बाजार में आपको एक से एक डिजाइनर और ब्रांडेड कपड़े और घर में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुएँ खरीद सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE