घर को कर रहें हैं साफ़ तो इसका इस्तेमाल जरूर करें

If you are doing homework, then definitely use it

सबगुरु न्यूज़: नींबू अपने चटपटे और खट्टे स्वाद की वजह से खाने में खूब इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इसके कुछ खास गुणों के कारण इसका इस्तेमाल सौंदर्य बढ़ाने के लिए और घर की सफाई में भी खूब किया जाता है।

अक्षय कुमार और करीना कपूर रोमांस करते कैमरे में कैद, देखें वीडियो

माइक्रोवेव को साफ करने के लिए एक कप पानी में नींबू के टुकड़े काटकर इसे माइक्रोवेव में 15 मिनट के लिए गर्म होने के लिए रख दें। इसके बाद इसे निकाल लें और माइक्रोवेव को किचन टॉवल से साफ कर लें। यह एक बार फिर से नया सा हो जाएगा।

दीपिका पादुकोन का किसिंग वीडियो हुआ यूट्यूब पर वायरल, देखें वीडियो

कूड़े के डिब्बे से बदबू हटाने के लिए नींबू के रस को अच्छी तरह से इसमें डालें और फिर ठंडे पानी से इसे धो दें। सब्जी काटने के चॉपिंग बोर्ड से फल और सब्जी के दाग हटाने के लिए नींबू के टुकड़े को इस पर रगडऩे से दाग और सब्जी की महक दोनों निकल जाएगी। कपड़ों से दाग हटाने के लिए नींबू के टुकड़े को उस दाग पर रगड़े और फिर इसे धोकर धूप में सूखा लें। दाग गायब हो जाएगा।

2 साल पुराने हुए कबड्डी मैच के खिलाडी जिन्होंने प्रो कबड्डी में एक से एक दाव लगाएं

बाथरूम में लगे स्टील के नल में लगे दाग हटाने में भी नींबू बहुत काम आता है। सिंक साफ करने के लिए नींबू को नमक में निचोड़ कर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें और उसको साबुन के घोल के साथ मिला कर सिंक की सफाई करें।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE