Home Health Beauty And Health Tips पेट की इन समस्याओ से पाना हैं छुटकारा तो ये ख़बर पढ़े

पेट की इन समस्याओ से पाना हैं छुटकारा तो ये ख़बर पढ़े

0
पेट की इन समस्याओ से पाना हैं छुटकारा तो ये ख़बर पढ़े
If you are getting relief from these problems of stomach then read this story.

If you are getting relief from these problems of stomach then read this story.

सबगुरु न्यूज़: ग्रीन टी के प्रति आपकी दीवानगी आपके पेट के धमनियों को टूटने से बचाती है। शोधकर्ताओं का कहना है कि शरीर की मुख्य धमनियों का खतरनाक स्थिति में चले जाना धीमी मौत की मुख्य वजह होती है। निष्कर्ष बताता है कि ग्रीन टी का मुख्य घटक पॉलीफिनाल है। यह पेट के महाधमनी को टूटने से बचाने में मददगार होता है। इस स्थिति में मुख्य धमनी में ज्यादा भखचाव आने से यह फूल जाती है।

इस तरह से आप अपने मोबाइल को बिना बिजली चार्ज कर सकते हैं

अध्ययन दल ने चूहों पर एंजाइम का प्रयोग कर उदर महाधमनी में टूटने की प्रक्रिया की शुरुआत कराई गई। इसमें यह बात सामने आई कि जो चूहे ग्रीन टी (पालीफिनाल) पी रहे थे उनमें टूटने की प्रक्रिया बहुत धीमी गति से हुई।

देखिये इन लड़कियों ने खेली कपडा फाड़ होली, वीडियो हुआ वायरल

जापान के क्योटो विश्वविद्यालय के केंजी मिनाकाटा ने कहा, उदर महाधमनी में हो रही टूट पर अक्सर हम ध्यान नहीं देते, क्योंकि यह जब तक टूट नहीं जाती तब तक इनका कोई लक्षण नहीं दिखता। ग्रीन टी पीने से इसमें मौजूद पालीफिनाल सूजन रोकने में मदद करने साथ ही इलास्टिन उत्पादन में मदद करता है।

देखिये इस क्रिकेटर ने करी पाकिस्तान की बुरी तरह बेज्जती

यही पेट की महाधमनी और धमनियों की दीवार टूटने की प्रमुख वजह है। क्योटो विश्वविद्यालय की इस लेख की प्रमुख शुजी सेटोजाकी ने बताया, हाल में देखा गया है कि ग्रीन टी में पाया जाने वाला पालीफिनाल इलास्टिन के पुन निर्माण में मददगार है। यह एक जरूरी प्रोटीन है जो धमनियों को फैलाव और मजबूती देता है।

स्टेज पर हुई कैटरीना कैफ शर्मशार, देखें वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE