Home Health Beauty And Health Tips अगर आप भी हैं जूस पीने के शौकीन तो यह ख़बर जरूर पढ़े

अगर आप भी हैं जूस पीने के शौकीन तो यह ख़बर जरूर पढ़े

0
अगर आप भी हैं जूस पीने के शौकीन तो यह ख़बर जरूर पढ़े
If you are too fond of drinking juice, then read this news
If you are too fond of drinking juice, then read this news

सबगुरु न्यूज़: क्या आप भी हैं जूस पीने के शौकीन तो कुछ लोग पैक्ड फ्रूट जूस पीना पसंद करते हैं तो कुछ लोग घर पर ही फलों का जूस निकालते हैं।

VIDEO: बस में लड़की के साथ कि गंदी हरकत तो ये हुआ

पैक्ड जूस चाहे जितनी भी अच्छी क्वालिटी का हो, ताजे फलों के जूस से उनका कोई मुकाबला नहीं। लेकिन अगर आप घर पर जूस निकालते हैं तो आपको कई बातों का ख्याल भी रखना चाहिए। वरना सेहत बनने के बजाय बिगड़ भी सकती है।

VIDEO: दुनिया की सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक्स देखें इस वीडियो में..

1. हेल्दी रहने के लिए आप जूस तो रोजाना निकालते होंगे लेकिन क्या जूसर को नियम से साफ भी करते हैं? अगर आप रोजाना जूसर की सफाई नहीं करते हैं तो उसमें बैक्टीरिया पनप सकते हैं। ऐसे में आप जो जूस निकालेंगे वो भी अनहेल्दी ही रहेगा ऐसे में जूसर को रोजाना साफ करना बहुत जरूरी है।

VIDEO: पाकिस्तान की उड़ाई धज़्ज़ी लोगो ने बोला आ गई फिर हारने

2. बहुत से ऐसे फ्रूट जूस हैं जिसमें हम चीनी मिलाते हैं। ऐसे में कई बार शरीर में शुगर का लेवल भी बढ़ जाता है। कोशिश कीजिए कि जूस को उसके नेचुरल रूप में ही लें।

VIDEO: सलमान खान ने कटरीना कैफ के दिख रहे cleavage को कवर करने को बोला

3. अगर जूस पीना आपकी आदत है तो कोशिश कीजिए कि जब भी जूस पिएं, ताजा ही पिएं। जूस को स्टोर करके रखना और बाद में पीना सही नहीं है। बहुत से जूस तो ऐसे होते हैं जिन्हें तुरंत पीना तो फायदेमंद होता है लेकिन बाद में पीने से उसका कोई फायदा नहीं रह जाता।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE