पॉन्डिचेरी जाए तो वहां इन जगहों को जरूर देखें

सबगुरु न्यूज़: पॉन्डिचेरी जिसे पॉन्‍डि भी कहा जाता है, वहां वर्षों पूर्व फ्रेंच कॉलोनियाँ बसाई गई थी। यहां की यात्रा के दौरान आप शहर का इतिहास, समुद्र किनराें के नजारे, बेहतरीन मौजमस्ती की जगह, स्‍वादिष्‍ट व्यंजन, मंदिर, गिरजाघर आदि का आनंद उठा सकते हैं। यहां के खूबसूरत समुद्रतट और ऑरोबिंदो आश्रम के साथ साथ कई ऐसी जगहें हैं जो बरबस ही पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। यही कारण है कि आपको यह जगह देखने एक बार जरूर जाना चाहिए।

VIDEO: क्या करती है लड़किया अकेले में देखें इस वीडियो में

यदि आपको हैंडीक्राफ्ट चीजों का शौक है तो आपको पॉन्डिचेरी के पेपर फैक्‍ट्री जरूर जाना चाहिए। जहां आप हाथ से बनाई गई स्‍टेशनरी और एसेसरीज़ खरीद सकते हैं। ऑरोबिंदा आश्रम द्वारा चलाए जा रहे इस पेपर फैक्‍ट्री को स्थानीय लोगों के रोज़गार के लिए शुरू किया गया था। हालांकि फैक्‍ट्री से जो भी लाभ होता है वह आश्रम के निजी कार्य पर खर्च किया जाता है।

VIDEO: हुआ धमाकेदार युद्ध गर्ल्स हॉस्टल ली लड़कियों के बीच

ऑरोबिंदो आश्रम मन की शांति के लिए बेहद आकर्षक जगह है। ऑरोबिंदो आश्रम की खूबसूरती आपको किसी जन्‍नत से कम नहीं लगेगी। इसलिए पॉन्डिचेरी की सैर के दौरान आपको ऑरोबिंदा आश्रम जरूर जाना चाहिए। आश्रम में आप श्री ऑरोबिंदा एंव उनकी मां की समाधि देख सकते हैं।

VIDEO: सुहागरात के दिन लड़की को पता चला जिससे शादी की वो निकला किन्नर

यहां समुद्र किनारे घूमने का लुत्फ भी आप शौक से उठा सकते हैं। प्रोमेनाडे बीच की, पैराडाइज़ बीच तथा सिरेनिटी बीच की सैर के दौरान आपको एक बेहतरीन अनुभव होगा। यहां स्‍वादिष्‍ट खाना विशेष रूप से बेकरी और पेस्‍ट्री आपको बहुत पसंद आएगी। साथ ही आप यहां फ्रेंच खाने का स्वाद भी चख सकते हैं। यहां की यात्रा के दौरान फ्रेंच कॉलोनी से ब्रेड, हॉट चॉकलेट और वाइन खरीद सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE