Home Health डाइबिटीज़ के पेशेंट भी खा सकते है यह टेस्टी फूड्स

डाइबिटीज़ के पेशेंट भी खा सकते है यह टेस्टी फूड्स

0
डाइबिटीज़ के पेशेंट भी खा सकते है यह टेस्टी फूड्स
The diabetics can also eat this Tasty Foods

The diabetics can also eat this Tasty Foods

सबगुरु न्यूज़: डाइबिटीज़ की प्रॉब्लम दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही हैै कुछ ऐसे टेस्टी फूड्स होते हैं जिन्हें डाइबिटीज़ के पेशेंट भी मज़े से खा सकते हैं और उससे उनके डाइबिटीज़ पर भी कोई असर नहीं पड़ता है। जी हां आज हम आपको कुछ ऐसे लज़ीज़ पकवान बताने जा रहे हैं जिससे आपकी जीभ और हेल्थ दोनों खुश हो जाएगी।

चिकन करी

जो डाइबिटीज़ की प्रॉब्लम के कारण मन मार कर जी रहे हैं ये उनके लिए स्पेशल डिश है। बटर चिकन रेसिपी कई सारे फ्लेवर से भरी हुई है, जिसके ऊपर एक चम्मच मक्खन डिश में जान डाल देता है। डाइबिटीज़ के पेशेंट्स इस डिश को एक चम्मच अपनी प्लेट में ले सकते हैं औऔर इसके स्वाद का तड़का अपनी जीभ पर लगा सकते हैं।

तेजी से वजन कम करने के आसान और घरेलु उपाय

शुगर फ्री राइस पुड़िंग

थोड़े-से लेमनग्रास, एक स्टिक दालचीनी और ताज़ा जायफल से बनने वाली ये शुगर फ्री राइस पुड़िंग आजकल सभी का फेवरिट डिज़र्ट बना हुआ है। आप इसके ऊपर लेमन जेस्ट के साथ अन्नास और अदरक का फ्लेवर देकर सर्व कर सकते हैं।

इस तरह करें 10 दिन में अपने शुगर का इलाज| घरेलु उपाय |

 

फ्रेंच अनियन सूप

फैट की मात्रा में कम और खाने में लज़ीज़। एक बार यह फ्रेंच अनियन सूप पीने के बाद आप कोई और दूसरा सूप पीना ट्राई नहीं करेंगे, क्योंकि एक तो ये लो फ़ैट है और दूसरा इससे आपको पोषण भी भरपूर मिलता है।

करेले का जूस पीने से होते हैं ये चौका देने वाले फायदे, अभी जाने

लो फैट सेलरी सूप

ब्लड शुगर पर नियंत्रण रखते हुए आप वक्त बेवक्त लगने वाली अपनी भूख को मिटा सकते हैं। और क्या आप जानते हैं कि एक बड़ी सेलरी स्टॉक में करीब 10 कैलोरी होती है? सूप में ढ़ेर सारी हरी सब्जियों के साथ मिलाने का यह एक अच्छा ऑपशन है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE