Home Latest news अगर आप भी नाख़ून चबाने की आदत से पाना चाहते हैं छुटकारा ,तो ये जरूर पढ़े

अगर आप भी नाख़ून चबाने की आदत से पाना चाहते हैं छुटकारा ,तो ये जरूर पढ़े

0
अगर आप भी नाख़ून चबाने की आदत से पाना चाहते हैं छुटकारा ,तो ये जरूर पढ़े
If you want to get rid of the nail chewing habit you can definitely read it.

If you want to get rid of the nail chewing habit you can definitely read it.

सबगुरु न्यूज़: अक्सर आपने कई लोगो को देखा होगा जो जरा सी टेंशन में नाखून चबाने लगते हैं, अगर आपको भी यह आदत है और आप इस गंदी आदत से छुटकारा पाना चाहते है, तो हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे टिप्स जो आपको यह आदत छोड़ने में सहायता करेगी।

नारियल के तेल से नवजात शिशुओं की करे मालिश, होंगे यह…

ये नुस्खा तभी कामयाब हो सकता है जब कोई दुसरा आपका साथ दे। जैसे ही कोई नाखून चबाना शुरू करे, साथ बैठा हर शख्स उसे टोके बार बार का टोकना नाखून चबाने की आदत को हतोत्साहित करेगा।

मखाने खाने के जबरदस्त फायदे, रोज बस एक मुठ्ठी खाएं

जब भी आपका मन आपके नाखूनों को चबाने का करे तो आप उन्हें चबाने की जगह उस पर रंगीन नेल पेंट के डिजाइन वाले सुंदर स्टिकर लगाना शुरू कर दें।

नाखून चबाने की आदत से पीछा छुड़ाने के लिए आप को खराब स्मेल वाली नेलपॉलिश अपने नाखूनों पर लगानी चाहिए। ऐसा करने से जैसे ही उसका हाथ अपने मुंह की तरफ नाखून चबाने के लिए जाएगा। नेलपॉलिश की गंदी स्मेल उसे ऐसा करने से रोक देगी।

देसी घी खाएंगे तो खुद इसके फ़ायदे जान जाएंगे

आप अपने नाखून तभी चबा पाएंगे जब वो चबाने लायक होंगे। अपनी नाखून चबाने की आदत से छुटकारा पाने के लिए आप अपने नाखूनों को छोटा रखें।

अगर आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए और पढते रहे Sabguru News और खबरों के लिए