Home Health क्या आपके भी पैर बार बार सुन पड़ जाते हैं

क्या आपके भी पैर बार बार सुन पड़ जाते हैं

0
क्या आपके भी पैर बार बार सुन पड़ जाते हैं
if your legs also get num then do this things

if your legs also get num then do this things

ज्यादा काम करने से और एक ही जगह टिक कर बैठने से अक्सर हमारे पैरों में खून एक तरफ जम जाता हैं जिसकी वजह से पैर सुन पड़ जाते हैं। कभी कभी पैरों के सुन पड़ने की वजह धूम्रपान, डायबिटीज, पैरों पर दबाव, थकान या जरूरी पोषक तत्वों की कमी से भी होता हैं।

JIO BREAKING: 4G सिम में चलेगी अब 3G मोबाइल में

पैरों के सो जाने यानी सुन्न पड़ जाने पर काफी परेशानी होती है। कई बार तो ध्यान नहीं होने पर अचानक खड़े होने पर व्यक्ति गिर जाता है और उसे चोट भी लग जाती है। लेकिन ऐसे में कुछ घरेलू उपाय आजमा कर इससे निजात पाई जा सकती हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी सरफरोश में आमिर खान के साथ काम कर चुके हैं लेकिन आमिर खान को याद नहीं

अगर आप इस समस्या से ज्यादा परेशान रहते हैं, तो प्रभावित हिस्सों पर गर्म पानी की बोतल से सिकाई करें। इससे आपकी ये परेशानी कम हो जाएगी। पैरो के सो जाने पर अंगूठे के पास वाली अंगूली को अंगूठे पर चढ़ा दें। इससे आपको तुरंत राहत मिलेगी।

VIDEO: इन चीजों से बचे यह चीजे करती है आपको बीमार

गर्म पानी में सेंधा नमक मिलाएं और गुनगुना होने पर इसमें 10-15 मिनट के लिए पैरों को डाले रखें। इससे आपको आराम मिलेगा।

VIDEO: पति से भाग कर लड़की ने प्रेमी के साथ तालाब में कूद कर दी जान

पैरों के सो जाने पर पानी और हल्दी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसकी प्रभावित हिस्सों पर मसाज करें। अगर पैरों के सुन्न पडऩे के साथ-साथ दर्द की शिकायत भी हो तो हल्दी वाले दूध में शहद मिलाकर पीने से आराम मिलेगा। दरअसल, हल्दी में मौजूद पोषक तत्व रक्त के प्रवाह को बढ़ाते हैं जिससे इस समस्या से छुटकारा मिलता है।

VIDEO: दुनिया के इस बाजार में बनाए जाते है हाथ से हथियार

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE