Home Health अदरक की चाय पीने के ये साइड इफेक्‍ट नही जानते होंगे आप

अदरक की चाय पीने के ये साइड इफेक्‍ट नही जानते होंगे आप

0
अदरक की चाय पीने के ये साइड इफेक्‍ट नही जानते होंगे आप
in summer dont drink ginger tea

in summer dont drink ginger tea

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

गर्मी आते ही कई लोग चाय पीना बंद कर देते हैं तो कई लोग अदरक की चाय छोड़कर इलाइची की चाय पिने लगते हैं। इस मौसम में अदरक की चाय पिने से बहुत नुकसान होता हैं। क्युकी इस मौसम में अदरक शरीर में गर्मी करता हैं जिसकी वजह से हमारे शरीर में कई सारी बीमारियां होने का खतरा बना रहता हैं। आईये जानते हैं अदरक की चाय से होने वाले नुक्सान के बारे में..

जानिए रात में सोने पहले नहाने के हैरान कर देने वाले फायदों के बारे…

पेट में खराबी:-
यूं तो हमें मालूम हैं कि अदरक की चाय हमारे लिए बेहद ही लाभदायक भी होते हैं, पेट की बीमारी को भी दूर करते है। भूलकर भी अदरक वाली चाय खाली पेट ना पीएं क्योंकि खाली पेट अदरक वाली चाय पीने से आपका पेट खराब हो सकता है।
नींद नहीं आना:-
अदरक की चाय अधिक पीने से हमारे नींद में फर्क पड़ता हैं (VIDEO: BODYBUILDING शूट हॉट लड़कियों के साथ) उसे पीने के बाद हमें नीद नहीं आती हैं, इसीलिए हमे इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए सोने से पहले हमे अदरक की चाय का सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे हमारे सीने में जलन होने लगती हैं, और इसके कारण हमारी नींद खराब हो जाती है।
प्रेग्नेंसी में:-
गर्भवती महिलाओं को अदरक की चाय का सेवन न करने की सलाह दी जाती है (VIDEO: आनंदपाल की बेटी और परिजनों ने किया शव लेने से इंकार) क्योंकि कहीं लोग मानते हैं कि मॉर्निंग सिकनेस के लिए अदरक की चाय बहुत मददगार होती है। लेकिन साथ ही बहुत सारे लोगो का यह भी मानना है की अदरक की चाय का सेवन करने से गर्भस्थ शिशु पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। इसीलिए गर्भवस्था के समय अदरक की चाय का सेवन नही करना चाहिए|
पथरी:-
जिस व्यक्ति के पित्त की थैली में मरीजों को अदरक की चाय का सेवन नहीं करना चाहिए (VIDEO: STYLE मूवी के साहिल खान का ट्रेलर लांच 2017) क्योंकि इससे सेड एफ्फेक्टर होने के खतरे बढ़ जाते हंै, अदरक के सेवन से पित्त का निर्माण होता हैं जिसके कारण हमे समस्या हो सकती है।
जलन, डायरिया की समस्या:-
अगर हम अधिक मात्रा में अदरक की चाय का सेवन करते है (VIDEO: कातिल ने मारने से पहले बनाया माँ-बेटी का आखिरी वीडियो) तो हमारी पाचन क्रिया पर असर पड़ता हैं, इसके परिणाम स्वरूप मुंह में जलन, डायरिया, मतली और सीने में जलन की समस्या भी हो सकती है। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें अगर हम अदरक की चाय का अधिक मात्रा में सेवन करते है तो इससे एसिड बनने लगता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO KE LIYE HOT NEWS UPDATE पर