Home Chhattisgarh आयकर विभाग ने सत्याग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा

आयकर विभाग ने सत्याग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा

0
आयकर विभाग ने सत्याग्रुप के ठिकानों पर छापा मारा
Income Tax Department raids premises of Stya Group in bilaspur
Income Tax Department raids premises of Stya Group in bilaspur
Income Tax Department raids premises of Stya Group in bilaspur

बिलासपुर। आयकर विभाग के रायपुर और जबलपुर के संयुक्त टीम ने बुधवार सुबह एक साथ कई जगहों पर छापा मारा। छापेमार कार्रवाई सुबह नौ बजे शुरु हुई।

अंतर्राज्यीय आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने बिलासपुर आयकर विभाग के साथ अकलतरा और बिलासपुर में सत्याग्रुप के ठिकानों पर भी छापा मारा। इस छापेमार कार्रवाई की पूरी जानकारी आज देर शाम तक की सामने आ पाएगी।

गौरतलब है कि अलकतरा निर्माण क्षेत्र के व्यवसायी राम अवतार अग्रवाल के ठिकाने पर इससे पहले भी आयकर की टीम ने छापेमार कार्रवाई किया था। आयकर विभाग को कर चोरी आशंका की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद रायपुर और बिलासपुर की आयकर विभाग की संयुक्त टीम ने आज संयुक्त संचालक रिगनेश की अगुवाई में एक साथ प्रदेश के कई ठिकानों पर छापा मारा।

संयुक्त संचालक आयकर विभाग रिगनेश ने बताया है कि आयकर विभाग की कई टीम एक साथ कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई कर रही है। आयकर विभाग को जानकारी मिली थी कि सत्या ग्रुप के संचालकों ने टैक्स में काफी गड़बड़ियां की है।

इस बात की जानकारी पुख्ता होने के बाद विभाग के टीम ने सत्या ग्रुप संचालकों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई का फैसला किया है। टीम में मध्यप्रदेश के जबलपुर छत्तीसगढ़ के रायपुर समेत बिलासपुर और अन्य जिलों के आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं।

बिलासपुर के अलकतरा निर्माण क्षेत्र के व्यवसायी और सत्यागु्रप संचालक रामअवतार अग्रवाल के घर के साथ-साथ उनके कार्यालय पर भी आयकर की टीम फाईलों को खंगाल रही है।

सत्याग्रुप संचालक रामअवतार अग्रवाल के अलावा उनके भाई बजरंग अग्रवाल, रूपेश और पवन अग्रवाल के भी कई ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई जारी है। आयकर की टीम बुधवार सुबह से ही श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित लिंक रोड कार्यालय में फाइलों का हिसाब किताब कर रही है।

सत्याग्रुप सड़क निर्माण के अलावा अन्य निर्माण क्षेत्र में भी काम करता है। आयकर की टीम रामअवतार अग्रवाल के अलावा उनके भाई पवन अग्रवाल से पूछताछ कर रही है।