Home Breaking एलन समूह के करीब 40 ठिकानों पर आयकर का छापा

एलन समूह के करीब 40 ठिकानों पर आयकर का छापा

0
एलन समूह के करीब 40 ठिकानों पर आयकर का छापा
income tax raids on 40 premises of Alan group
income tax raids on 40 premises of Alan group
income tax raids on 40 premises of Alan group

कोटा। देश के सबसे बड़े कोचिंग संस्थान एलन समूह पर गुरुवार को आयकर विभाग की कार्रवाई हुई। यह कार्रवाई देशभर में एलन कोचिंग के करीब 40 ठिकानों पर चल रही है।

राजस्थान में करीब 27 ठिकानों पर आयकर विभाग ने एक साथ छापा मारा है। इसे राज्य की अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, विभाग को एलन कोचिंग की शिकायत मिली थी, इसके बाद गुरुवार सुबह सात बजे से कार्रवाई शुरू की गई है।

कार्रवाई का मुख्य केन्द्र कोटा स्थित संस्थान की संकल्प बिल्डिंग को बनाया गया है। यहां पर विभाग के करीब दो दर्जन अधिकारी सर्वे के काम में लगे हैं। ऑफिस में लगे कम्प्यूरों का डाटा और फाईलों को खंगाला जा रहा है। इस दौरान कोचिंग संस्थान के कर्मचारियों का प्रवेश पूरी तरह से वर्जित कर दिया गया है।

इसके साथ ही संस्थान के चारों निदेशकों के घरों पर भी आयकर विभाग के कर्मचारी तलाशी ले रहे हैं। सर्वे में करोड़ो रूपए की अघोषित आय का खुलासा होने का अनुमान है।

राजस्थान में कोटा, जयपुर, उदयपुर, सीकर, जोधपुर, भीलवाड़ा और अजमेर समते 27 स्थानों पर सर्वे की कार्रवाई चल रही है। जबकि देश के अहमदाबाद, बड़ौदा, भोपाल, इंदौर, पटना, रांची, चंडीगढ़, लखनऊ आदि शहरों में भी कार्रवाई चल रही है।