Home Sports Cricket महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंदा

महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंदा

0
महिला विश्व कप : भारत ने बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंदा
India beat Bangladesh in Qualifiers to book ICC Women's World Cup berth
India beat Bangladesh in Qualifiers to book ICC Women's World Cup berth
India beat Bangladesh in Qualifiers to book ICC Women’s World Cup berth

नई दिल्ली। मोना मेशराम (नाबाद 78) और कप्तान मिताली राज (नाबाद 73) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारतीय महिला टीम बांग्लादेश को 9 विकेट से रौंदकर आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट के सुपर सिक्स चरण का दूसरा मैच जीतकर आगे बढ़ गई है।

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 155 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 33.3 ओवरों में केवल एक विकेट खोकर 158 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से एकमात्र विकेट दीप्ति शर्मा का गिरा। दीप्ती को खादिजा तुल कुबरा ने अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेजा। दीप्ति ने 1 रन बनाया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। भारतीय तेज गेंदबाज मानसी जोशी और देविका वैद्य ने बांग्लादेश की शुरूआत खराब कर दी। इन दोनों गेंदबाजों ने 14 रन पर ही बांग्लादेश को दोहर झटके दिए। शारमिन अख्तर (35) और फरहाना हक (50) ही बांग्लादेश के लिए कुछ टीक कर खेल सकीं।

इन दोनों के अलावा बाकी बल्लेबाजों ने शुरूआत तो की लेकिन अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं खिंच सकी। भारत की तरफ से मानसी जोशी ने 3, देविका वैद्य ने 2 और शिखा पांडेय व राजेश्वरी गायकवाड ने 1-1 विकेट लिया।